MP WEATHER FORECAST - उत्तर का तूफान तेजी से बढ़ रहा है, मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी

भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तरी इलाकों में सर्दी के मौसम में भूमध्य सागर, और महासागर और कैस्पियन सागर की नमी लेकर आने वाला तूफान वेस्टर्न डिस्टरबेंस तेजी से मध्य प्रदेश की तरफ आगे बढ़ रहा है। दिनांक 30 दिसंबर को इसके मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जाने की संभावना है। हिमालय से टकराने के कारण यह कमजोर हो जाएगा परंतु फिर भी मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

IMD WEATHER FORECAST FOR MADHYA PRADESH

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का मानना है कि यह तूफान दिनांक 29 दिसंबर को मध्य प्रदेश के आसमान पर अपना असर दिखने लगेगा। दिनांक 30 जनवरी से मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा दिखाई देगा। विजिबिलिटी काफी कम हो जाएगी। इसके बाद साल 2024 के पहले अथवा दूसरे दिन कई शहरों में भारी बारिश होने की संभावना है। यदि इस तूफान की हवाएं कुछ समय तक मध्य प्रदेश में बनी रही तो मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार एवं पूर्वानुमान

भिंड, ग्वालियर, मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर में घना या मध्यम कोहरा रहा। दतिया, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, विदिशा, अशोकनगर, टीकमगढ़, पन्ना, उत्तरी सागर और दमोह में हल्का या मध्यम कोहरा रहा। न्यूनतम तापमान सागर संभाग, के जिलों में काफी बढ़े, एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे रीवा संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, शहडोल संभाग के जिलों में काफी अधिक रहे, एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे। 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, छतरपुर, निवाड़ी, जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा विदिशा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सतना, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़ जिलों में हल्का एवं मध्यम कोहरा छाया रहेगा। अगले एक सप्ताह तक उपरोक्त सभी जिलों में लगातार कोहरा बढ़ता जाएगा और कुछ इलाकों में दिनांक 2 जनवरी 2024 तक भारी बारिश होने की संभावना है।

पांच शहर जहां सबसे कम तापमान रहा

  • शाजापुर 6 डिग्री सेल्सियस 
  • ग्वालियर 7.5 डिग्री सेल्सियस 
  • राजगढ़ 7.6 डिग्री सेल्सियस 
  • कल्याणपुर जिला शहडोल 7.9 डिग्री सेल्सियस 
  • आवरी जिला अशोकनगर 7.9 डिग्री सेल्सियस 

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !