MP NEWS - अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के पदाधिकारी डिप्टी सीएम और डीपआई डायरेक्टर से मिले

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने प्रतिनिधि मंडल के साथ उप मुख्यमंत्री जगदीश देवडा से मुलाकात कर सभी अतिथि शिक्षकों की ओर से बधाई दी साथ ही आग्रह किया है शीघ्र अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करें। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षक पंचायत आयोजित कर अनेक सौगातें दी थी। विभागीय परीक्षा, आरक्षण बोनस अंक सहित सभी आदेश जारी किये जाएं। 

डीपीआई संचालक डीएस कुशवाह से हुई सार्थक चर्चा

संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी केसी पवार, संतोष कहार, दुर्गेश चौधरी सहित प्रतिनिधि मंडल के साथ लोक शिक्षण संचालनायल के संचालक श्री डी एस कुशवाह से मिलकर अतिथि शिक्षकों की वर्तमान समस्याओं के समाधान पर चर्चा की। श्री पवार ने बताया कि, संचालक श्री कुशवाहा ने सभी समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिए आश्वस्त किया है। संगठन ने सीधी भर्ती, प्रमोशन और ट्रांसफर से बाहर हुए अतिथि शिक्षकों को रिक्त पदों पर समायोजन करने, लंबित मानदेय का भुगतान करवाने, पोर्टल पर कार्यरत अतिथि शिक्षकों के नाम दर्ज करवाने का आग्रह किया है। 

MPTAAS NEWS - विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिये 8 जनवरी तक करें आवेदन

मध्य प्रदेश जनजातीय कार्य विभाग के विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन 06 दिसंबर से भरे जाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। आवेदन की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2024 (शाम 5 बजे तक) है। परीक्षा प्रवेश-पत्र 29 जनवरी को सुबह 10 बजे से डाउनलोड किये जा सकेंगे। परीक्षा 11 फरवरी 2024 को सुबह 10 से 12 बजे तक होगी।

आवेदन प्रक्रिया
कक्षा 5 वीं में अध्ययनरत जनजाति वर्ग, विशिष्ट पिछड़ी जनजाति (बैगा, भारिया या सहरिया), विमुक्त जनजातियाँ, घुमक्कड़ एवं अर्ध घुमक्कड़ समुदाय (DNT/NT/SNT) के अलावा वे बच्चे,जिन्होंने अपने माता-पिता को वामपंथी उग्रवाद/उग्रवाद/कोविड आदि के कारण खो दिया है तथा विधवा की संतान, दिव्यांग माता-पिता की संतान, अनाथ या भूमिदाता (जिन्होंने विद्यालय भवन के निर्माण के लिए भूमि दान की हो) वर्ग के विद्यार्थी विभागीय वेबसाइट https://www.tribal.mp.gov.in/MPTAAS के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।मेरिट सूची में चयनित होने एवं न्यूनतम योग्यता प्राप्त करने वाले विद्यार्थी अपने विकल्प के अनुसार विद्यालयों में रिक्त सीट के विरूद्ध चयन के लिए पात्र होंगे। 

विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में प्रवेश परीक्षा, विस्तृत गाइड लाइन एवं विद्यालयों की सूची तथा रिक्त सीटों के विवरण संबंधी विस्तृत जानकारी वेबसाइट https://www.tribal.mp.gov.in पर उपलब्ध है।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !