MP NEWS - विधानसभा चुनाव में जो जीता वह रिसोर्ट के अंदर, सब भोपाल बुलाए गए

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में ऐसी तनावपूर्ण स्थिति मतदान के दिन भी नहीं थी जितनी मतगणना के दिन बन गई है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी दोनों के नेताओं ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है। ऐसा लग रहा है जैसे दो कबीलों में कड़ा संघर्ष होने वाला है। स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि जैसे ही कोई प्रत्याशी चुनाव में विजय घोषित किया जाएगा वैसे ही उसे पूरी दुनिया से डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा, और भोपाल के लिए रवाना कर दिया जाएगा। किसी अज्ञात रिसोर्ट में सबके रुकने की व्यवस्था की गई है। 

चुनाव परिणाम के दिन कांग्रेस पार्टी की रणनीति

शुक्रवार की रात कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता रणनीति बनाते रहे। शनिवार की रात बनाई गई रणनीति को एग्जीक्यूट करने के लिए तमाम तैयारियां की गई। कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह ने से सभी नेताओं को मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में तैनात कर दिया है। इन नेताओं की जिम्मेदारी है कि जैसे ही कोई कैंडिडेट चुनाव जीतेगा, उसे तत्काल सबसे दूर कर दिया जाएगा। परिवार और समर्थकों से मेल मिलाप के बाद उसे अज्ञात स्थान पर ले जाया जाएगा। सबको बताया जाएगा कि भोपाल में आवश्यक मीटिंग बुलाई गई है। कई अज्ञात स्थान पर रिसोर्ट में जीते हुए विधायकों के ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। बिल्कुल अंतिम समय में पता चलेगा कि किस विधायक को कौन से रिसोर्ट में जाना है। 

भाजपा में घेराबंदी नहीं होगी लेकिन घर पर रुकने भी नहीं देंगे

भारतीय जनता पार्टी की रणनीति भी लगभग ऐसी ही है। जीते हुए प्रत्याशियों की घेराबंदी तो नहीं की जाएगी लेकिन उन्हें घर पर भी नहीं रुकने देंगे। भोपाल में पार्टी की अनिवार्य मीटिंग के नाम पर सभी नवनिर्वाचित विधायकों को उनके परिवार और समर्थकों से अलग कर दिया जाएगा। 24 घंटे के भीतर सभी नवनिर्वाचित भाजपा विधायक मध्य प्रदेश की सीमाओं से बाहर निकल चुके होंगे। इन सभी के ठहरने के लिए भी एक से अधिक स्थानों का चयन किया गया है। अंतिम समय में पता चलेगा कि नवनिर्वाचित विधायकों की बस अथवा फ्लाइट कहा जाएगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !