मध्य प्रदेश पुलिस के MOBILE APP में स्पेशल फीचर, टाइम पर नहीं लौटे तो लोकेशन सेंड हो जाएगी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सिटिज़नकॉप मोबाइल एप्लीकेशन में एक नया फीचर जोड़ दिया है। इसके तहत कोई भी महिला, बुजुर्ग या परिवार का सदस्य निर्धारित समय पर वापस नहीं लौट कर आया तो उसकी करंट लोकेशन उसके परिवार के तीन लोगों के पास पहुंच जाएगी। भोपाल पुलिस कमिश्नर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र ने कहा कि यह फीचर कई प्रकार से लोगों के लिए फायदेमंद है। 

सिटिज़नकॉप मोबाइल ऐप के आलंबन फीचर से क्या फायदा होगा

  • बच्चे नियमित रूप से स्कूल, कॉलेज, कोचिंग जाते हैं। उन्हें एक निर्धारित समय पर वापस लौटना होता है। 
  • वरिष्ठ नागरिक नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक मंदिर इत्यादि जाते हैं। उनके लौटने का समय निर्धारित होता है। 
  • महिलाएं ऑफिस एवं दूसरे काम के लिए घर से बाहर निकलती है। उनके भी लौटने का समय निर्धारित होता है। 
सिटिज़नकॉप मोबाइल ऐप के आलंबन फीचर में लौटने का समय सेट कर दिया जाएगा। बिल्कुल वैसे ही जैसे हम अलार्म सेट करते हैं। इसके साथ अपने परिवार के तीन सदस्यों के मोबाइल नंबर भी फीड कर दिए जाएंगे। यदि कोई निर्धारित समय पर वापस लौटकर नहीं आया तो उन तीनों सदस्यों को एक मैसेज ऑटोमेटेकली सेंड हो जाएगा जिसमें करंट लोकेशन भी होगी। 

इसके कारण परिवार वालों को यह पता चल जाएगा कि एक सदस्य निर्धारित समय पर वापस नहीं आया है और वह इस समय कहां पर है। भोपाल पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह भारत का पहला ऐसा फीचर है, जो बिना इंटरनेट के काम करेगा। केवल स्मार्टफोन आवश्यक है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !