BHOPAL NEWS - नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल के बंगले पर पुलिस फोर्स पहुंची

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता का चुनाव होना है। भाजपा विधायक दल का नेता ही मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री होगा। इस चुनाव से ठीक पहले राजधानी भोपाल में श्री नरेंद्र सिंह तोमर और श्री प्रहलाद पटेल के बंगले पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स पहुंची। दोनों नेताओं की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। 

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम होंगे!

पार्टी सूत्रों का कहना है कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का चुनाव 2024 के लक्ष्य को ध्यान में रखकर किया जाएगा। यह अस्थाई और 1 साल के लिए भी हो सकता है। इसमें लोकसभा चुनाव के लिए जातिगत समीकरण और अन्य कई बातों का ध्यान रखा जा सकता है। यह भी संभव है के मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री के साथ दो उपमुख्यमंत्रियों की घोषणा की जाएगी। अब तक की हुई चर्चाओं में एक बात सुनिश्चित हो गई है कि श्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल नई सरकार में बड़ी भूमिकाओं में होंगे। यहां उल्लेख करना अनिवार है कि मध्य प्रदेश में उपमुख्यमंत्री का पद संवैधानिक नहीं होता बल्कि दर्जा होता है। प्रोटोकॉल के हिसाब से यह कैबिनेट मंत्री के समकक्ष होता है। इसीलिए राजनीति में अक्सर कहा जाता है कि मध्य प्रदेश में डिप्टी सीएम का प्रावधान ही नहीं है।

भोपाल में शिवराज सिंह के समर्थन में प्रदर्शन, प्रहलाद पटेल के लिए पदयात्रा शुरू

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हमने मामा को वोट दिए हैं और हम मामा को जानते हैं। उधर शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से विधायक श्री प्रीतम सिंह लोधी के साथी श्री मनीराम लोधी श्री प्रहलाद सिंह पटेल को मुख्यमंत्री बनवाने के लिए पदयात्रा पर निकल गए हैं। उनका कहना है कि यदि आज की मीटिंग में श्री प्रहलाद सिंह पटेल को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता तो हम भोपाल पहुंचकर तब तक प्रदर्शन करेंगे जब तक हमारी मांग मंजूर नहीं हो जाती। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !