BHOPAL NEWS - बीआरटीएस कॉरिडोर हटाया जाएगा, मुख्यमंत्री का फैसला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कई दुर्घटनाओं का कारण बने बीआरटीएस कॉरिडोर को हटा दिया जाएगा। आज मंत्रालय में हुई जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से भोपाल में बीआरटीएस कॉरिडोर को खत्म करने की मांग उठ रही थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, इस विषय को टाल दिया करते थे। 

बीआरटीएस भोपाल को चरणबद्ध रूप से हटाने का निर्णय

मुख्यमंत्री के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में बीआरटीएस से पैदा हुई अनेक समस्याओं के अलग-अलग पहलुओं पर विस्तार से बातचीत हुई। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर सर्वसम्मति से भोपाल के बीआरटीएस को चरणबद्ध रूप से हटाने का निर्णय लिया गया। 

इस निर्णय से व्यस्त मार्गों पर यातायात का दबाव कम हो सकेगा। स्थानीय परिवहन व्यवस्था को अधिक सुविधाजनक बनाया जा सकेगा। बीआरटीएस के स्थान पर सेंट्रल रोड डिवाइडर बनाया जाएगा। इस मीटिंग में VIP रोड के चौड़ीकरण को लेकर भी बातचीत हुई है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !