BHOPAL NEWS - मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के लिए 208 करोड़ में लग्जरी जेट प्लेन खरीदा जाएगा

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के लिए अमेरिकी कंपनी से 208 करोड रुपए मूल्य का जेट प्लेन खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश में किसी भी मुख्यमंत्री के पास यह अब तक का सबसे महंगा वायुयान होगा। इससे पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो प्राइवेट जेट खरीदा था उसका मूल्य 62 करोड रुपए था। 

कमलनाथ ने भी जेट खरीदा था लेकिन बीमा नहीं करवाया था

मध्य प्रदेश सरकार के विमानन विभाग ने वित्त विभाग से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के लिए नया जेट प्लेन खरीदने हेतु बजट की मांग की है। बताया है कि अमेरिका की Textron Aviation से 208 करोड रुपए में डील फाइनल हो गई है। गारंटी वारंटी और बीमा की शर्तें क्या है, सरकार की तरफ से डिस्क्लोज नहीं किया गया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकारी खजाने से 62 करोड रुपए में अपनी पसंद का जेट प्लेन खरीदा था लेकिन उसका बीमा नहीं करवाया था। कोरोनावायरस मेडिकल इमरजेंसी के समय ग्वालियर में दवाई लेने गया जेट प्लेन खराब हो गया था। सरकार ने बीमा नहीं करवाया था इसलिए उसको ठीक नहीं करवाया गया। अब वह 62 करोड रुपए का जेट प्लेन कबाड़ हो चुका है। 

शिवराज सिंह ने किराए के हवाई जहाज में कार्यकाल गुजार दिया

शिवराज सिंह की शुरुआती सालों में सरकारी हवाई जहाज को लेकर काफी उठापटक होती रही। बाद में उन्हें समझ में आ गया था कि अपना हवाई जहाज खरीदना, इसका मेंटेनेंस करना काफी मुश्किल काम है। इसलिए उन्होंने प्राइवेट कंपनियों से किराए के हवाई जहाज लेना शुरू कर दिए। टोटल 12 कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किया गया है। यदि किसी एक कंपनी का हवाई आज खराब निकल जाता है तो दूसरी कंपनी से मंगवा लेते हैं। किसी तरह की परेशानी नहीं होती। पिछले 13 सालों में सरकारी खजाने से मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों के लिए हवाई जहाज के किराए पर केवल 113 करोड रुपए खर्च हुए हैं। यह रकम हवाई जहाज की कीमत से लगभग आधी है। 

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !