Tech News - OpenAI कंपनी ने घुटने टेके, ChatGPT के बाप को वापस बुलाया

जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ChatGPT बनाने वाले Sam Altman को OpenAI की बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने पिछले सप्ताह बेइज्जत कर बाहर निकाल दिया था, लेकिन मात्र एक सप्ताह में कंपनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स को न केवल से सेम ऑल्टमैन की वैल्यू पता चल गई बल्कि उनकी जमीन हिल गई। Sam को वापस बुला लिया गया है। अब पहले से ज्यादा सम्मान दिया जा रहा है। Sam को एक तरफ माइक्रोसॉफ्ट का सपोर्ट मिला हुआ है तो दूसरी तरफ 700 कर्मचारियों का समर्थन प्राप्त है। 

ChatGPT बनाने वाले Sam Altman को कंपनी से बाहर निकाल दिया था

ChatGPT को समय से पहले मिली सफलता के कारण OpenAI कंपनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स कई सारी गलतफहमियों के शिकार हुए थे। पिछले सप्ताह उन्होंने ChatGPT बनाने वाले Sam Altman को कंपनी से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद पूरी कंपनी में होटल-पुथल मच गई थी। प्रत्येक अगली सुबह में OpenAI कीबोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स को समझ में आने लगा था कि Sam Altman कंपनी का कर्मचारी नहीं बल्कि Father of ChatGPT है। उसे इस तरीके से बाहर नहीं निकाला जा सकता। दरअसल, OpenAI में सॉफ्टवेयर कंपनी Microsoft का बड़ा इनवेस्टमेंट है। सैम को माइक्रोसॉफ्ट सहित कंपनी के बड़े इनवेस्टर्स का समर्थन प्राप्त है।

नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर बिजनसे स्कूल में सेंटर ऑफ इनवेस्टर प्रोटेक्शन के डायरेक्टर, Mak Yuen Teen ने कहा, "सैम की वापसी से कंपनी में उथल पुथल पर लगाम लग सकती है। हालांकि, गवर्नेंस से जुड़े मुद्दे जारी रह सकते हैं। वह शक्तिशाली दिख रहे हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड उनकी निगरानी कर सकेगा या नहीं। बोर्ड केवल एक रबर स्टैम्प बनने का खतरा है।" 

कंपनी के नए बोर्ड में टॉप लेवल पर अधिक एक्सपीरिएंस होगा और यह अमेरिकी सरकार और वॉल स्ट्रीट के साथ संबंधों को मजबूत बनाने की कोशिश करेगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !