Stock Market - लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए 4 शेयर LIC खरीद चुका है, 12% रिटर्न की उम्मीद

यदि आप भारतीय जीवन बीमा निगम के फंड मैनेजर पर भरोसा करते हैं तो टाटा केमिकल, गुजरात गैस, दीपक नाइट्रेट और महानगर गैस के शेयर खरीद लीजिए, क्योंकि एलआईसी ने हाल ही में इन चारों कंपनियों में अपना निवेश बढ़ा दिया है। इस खबर के बाजार में आते ही चारों कंपनियों के शेयर की कीमत बढ़ने लगी है। एक अनुमान है कि अगले 4 महीने में 12% का रिटर्न मिल सकता है। 

Tata Chemical Share Forecast

टाटा केमिकल में भारतीय जीवन बीमा निगम की हिस्सेदारी 30 जून को समाप्त तिमाही 7.14% थी, जो 30 सितंबर तिमाही में बढ़कर 9.39% हो गई है यानी एलआईसी ने इस कंपनी में 2.25% स्टैक बढ़ाया है। टाटा केमिकल शेयर के दाम पिछले सितंबर से नवंबर तक 14% नीचे गिर चुके हैं। पिछले 1 महीने में 9% की गिरावट दर्ज की गई है। निवेशकों को पिछले 1 साल में 10% से अधिक का नुकसान हुआ है परंतु पिछले 5 साल में 208 प्रतिशत का फायदा हुआ है। यानी लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करने वालों को काफी अच्छा रिटर्न मिल गया है। 

Gujarat Gas Share Forecast

पिछले 1 साल में 18% से ज्यादा का नुकसान करवा चुकी कंपनी में LIC ने अपना इन्वेस्टमेंट बढ़कर अपनी हिस्सेदारी 5.17% कर दी है। 3 महीने पहले यह 3.22 प्रतिशत थी। इस खबर के बाजार में आते ही गुजरात गैस के शेयर्स की स्टॉक मार्केट में डिमांड बढ़ गई। पिछले 24 घंटे में 0.24% और 5 दिन में 0.47% की वृद्धि हुई है। गुजरात गैस ने पिछले 5 साल में 235 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

Deepak Nitrate Share Forecast

भारतीय जीवन बीमा निगम में दीपक नाइट्राइट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 8.12% कर दी है। एलआईसी द्वारा यह इन्वेस्टमेंट तब किया गया जब कंपनी 6 महीने के चार्ट पर लगभग 9% का रिटर्न दिखा रही थी। अब तक कल 15 विश्लेषकों ने दीपक नाइट्राइट पर कवरेज शुरू कर दिया है। 6 विश्लेषकों ने खरीदने की रेटिंग दी है। इनमें से दो विश्लेषक ऐसे हैं जिन्होंने सलाह दी है कि यदि पॉकेट में पैसा पड़ा है तो तत्काल खरीदारी करें लेकिन दो विश्लेषक ऐसे हैं जिनका मानना है कि कंपनी का कोई भविष्य नहीं है और लोगों को अपने पास रखे हुए शेयर बेच देने चाहिए। 

MGL Share Forecast

महानगर गैस लिमिटेड को भी भारतीय जीवन बीमा निगम ने सपोर्ट दिया है। भारी निवेश करके कंपनी में एक प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी बढ़ा ली है। 3 महीने पहले 8.32 प्रतिशत थी जो सितंबर 2023 क्लोजिंग में 9.48 प्रतिशत हो गई है। कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 1 महीने में 8% से ज्यादा का नुकसान पहुंचा दिया है परंतु पिछले 1 साल में लगभग 16% और पिछले 5 साल में 23 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। कहा जा रहा है कि इस कंपनी के निवेशकों के अच्छे दिन आने वाले हैं। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !