MP NEWS - सागर कलेक्टर की चुनाव आयोग से शिकायत, बीच प्रचार में रेट रिवाइज कर दिए

मध्य प्रदेश के सागर जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य आईएएस के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है। आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बचाने के लिए चुनाव खर्च की दरों में परिवर्तन किया गया है। 

दीपक आर्य आईएएस ने बिना बैठक बुलाए रेट रिवाइज कर दिए

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत में कहा है कि चुनाव खर्चों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाकर सबकी सहमति से दरें तय की जाती हैं। सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर जिले में दरें तय करने के बाद 5 दिन में 19 लाख रुपए खर्च कर दिए। इसकी पुष्टि व्यय प्रेक्षक द्वारा की गई है। चूंकि चुनाव में खर्च सीमा अधिकतम 40 लाख है। ऐसे में मंत्री राजपूत ने वाहनों का प्रतिदिन का किराया 2500 रुपए से घटाकर 1200 रुपए प्रतिदिन करा लिया है। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इसकी अनुमति बगैर सर्वदलीय बैठक बुलाए और सबकी सहमति लिए बगैर दी गई है।

दीपक आर्य आईएएस के खिलाफ चुनाव में गड़बड़ी का एक मामला कोर्ट में चल रहा है

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने अपनी शिकायत कहा है कि सागर कलेक्टर दीपक आर्य मंत्री को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। सागर कलेक्टर आर्य ने महापौर के चुनाव के दौरान भी नियमों को अनदेखा किया था। जिसके बाद उनके विरुद्ध कोर्ट में प्रकरण चल रहा है। कलेक्टर के रहते निष्पक्ष चुनाव की संभावना नहीं है। इसलिए आर्य को सागर कलेक्टर के पद से हटाकर किसी दूसरे अधिकारी की पद स्थापना करने के लिए आयोग से आग्रह किया है ताकि निष्पक्ष चुनाव कराए जा सकें।

होटल रायल पैलेस से मतदाताओं को पैसे बांटे जा रहे हैं

जेपी धनोपिया ने शिकायत में कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने जानकारी दी है कि सुरखी से भाजपा प्रत्याशी और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत मतदाताओं को होटल रायल पैलेस (किला कोठी) सागर से पैसे बांट रहे हैं, और प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा डायमंड होटल सागर, शासकीय काॅलेज जैसीनगर, भाजपा कार्यालय राहतगढ़ से भी पैसे बांटकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। इसलिए उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !