Madhya Pradesh election headlines - आज की महत्वपूर्ण चुनावी खबरें

इस पेज में हम लगातार मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों को अपडेट कर रहे हैं। हर नई खबर पेज में सबसे नीचे दिखाई देगी। कृपया समय-समय पर इस पेज को रिफ्रेश करते रहे।


छिंदवाड़ा के सांसद एवं विधानसभा चुनाव प्रत्याशी श्री कमलनाथ के सुपुत्र श्री नकुलनाथ ने आज पोलिंग बूथ में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की। भारतीय जनता पार्टी के नेता श्री विजय पांडे ने उन्हें रोका और वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।

95 साल की वृद्ध महिला को पोलिंग बूथ आना पड़ा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला श्रीमती विद्यावती दुबे को वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ तक आना पड़ा।राज्य निर्वाचन आयोग का दवा (80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को उनके घर पर वोटिंग का अधिकार दिया गया) फेल हो गया। 

छिंदवाड़ा में 104 साल की बुजुर्ग महिला को वोट डालने पोलिंग बूथ आना पड़ा

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में विधानसभा सौंसर के अंतर्गत 104 वर्षीय बुजुर्ग महिला मतदाता श्रीमती अनुसुईया दयाराम मस्के को वोट डालने के लिए मतदान केन्द्र पांगड़ी बूथ क्रमांक-99  रामाकोना जाना पड़ा। निर्वाचन आयोग का, बुजुर्गों को घर पर वोटिंग की सुविधा दिए जाने का दावा फेल।

नर्मदापुरम जिले के इटारसी में 103 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता श्रीमती फूलवती बाई व्हील चेयर पर मतदान करने पहुंचीं।

उमा भारती अर्श से फर्श तक

सन 2003 में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती 20 साल बाद सन 2023 के विधानसभा चुनाव में केवल मतदान कर पाई। पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक तक नहीं बनाया था।

ध्रुव नारायण सिंह का जलवा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के पावरफुल नेता श्री ध्रुवनारायण सिंह का अपना ही जलवा है। सरपंच से लेकर मुख्यमंत्री तक सबने पोलिंग बूथ जाकर वोट डाला लेकिन श्री ध्रुव नारायण सिंह ने अपने ऑफिस में अपनी कुर्सी पर बैठकर मतदान किया। (फोटो तो यही कहता है), उनकी जनसंपर्क अधिकारी ने भी फोटो के साथ कैप्शन लिखा है “बूथ क्रमांक 168 नालंदा स्कूल ई-3 अरेरा कॉलोनी”

शर्मनाक: जबलपुर में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को वोट डालने पोलिंग बूथ जाना पड़ा।

वक्त ने किया….

श्रीमती सुमित्रा महाजन, कुछ सालों पहले तक इंदौर में राजनीति का केंद्र हुआ करती थी।भारत की 16वीं लोकसभा में उन्हें लोकसभा का अध्यक्ष बनाया गया था। इस चुनाव में पार्टी ने उन्हें पहचानने से भी इंकार कर दिया। लगातार आठ बार सांसद रही श्रीमती सुमित्रा महाजन इस बार आम मतदाताओं की तरह भीड़ में शामिल होकर पोलिंग बूथ तक पहुंची और मतदान करके चुपचाप चली गई।

भिंड में भाजपा प्रत्याशी के सिक्योरिटी गार्ड ने गोली चलाई

भिंड में भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला के गनर ने फायरिंग कर दी। भाजपा प्रत्याशी ने बताया कि भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा से  मॉन हड़  गांव में फर्जी मतदान होने की सूचना मिली थी जिसकी जानकारी करने गांव गया था इसी दौरान मुझ पर प्राण घातक हमला कर दिया। सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को बताया कि उसने हवाई फायर करके भाजपा प्रत्याशी की जान बचाई है। 

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष श्री आशीष अग्रवाल का दावा है कि, भाजपा प्रत्याशी श्री राकेश शुक्ला पर जानलेवा हमला करने वाले लोग कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी श्री राहुल सिंह भदोरिया के समर्थक थे। श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के हथियारबंद बदमाश ने भाजपा प्रत्याशी को गोली मारी है। कांग्रेस प्रत्याशी श्री राहुल भदोरिया, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के भांजे हैं।
भोपाल में मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं मंत्री श्री विश्वास सारंग ने एक युवक को साथ मारपीट कर दी।



 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !