BHOPAL NEWS - संतोषकुमार जैन एवं नेमा सुपाड़ी ट्रेडर्स जुमेराती में मिलावट के बीजों का जखीरा मिला, सील

खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग, जिला भोपाल की टीम दीपावली से पूर्व मिलावट के खिलाफ अभियान संचालित कर रही है। इसी प्रक्रिया में भोपाल के पुराना कबाड़खाना जुमेराती क्षेत्र में स्थित सुपारी के दो विक्रेताओं के यहां जांच पड़ताल की गई। टीम ने दावा किया है कि उन्हें दोनों दुकानदारों के यहां सुपारी में मिलावट के लिए बीजों का जखीरा मिला है। 

भोपाल की नेमा सुपाड़ी ट्रेडर्स और मे. संतोषकुमार जैन दुकान सील

कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया है कि, जुमेराती स्थित नेमा सुपाड़ी ट्रेडर्स में सुपाड़ी में मिलावट करने के लिए चार बोरी (3 क्विंटल) पाम बीज का भंडारण होना पाया गया। यहां से पाम बीज के कुल 3 सैंपल लिए गए। जुमेराती में ही मे. संतोषकुमार जैन पर छह बोरी (करीब 5 क्विंटल) पाम बीज मिला। यहां से भी नमूने लिए गए। अधिकारियों का कहना है कि, पाम बीज का उपयोग सुपारी में मिलावट के तौर पर किया जाता है। सुपारी की दुकान में पाम बीज मिलने के कारण दुकानों को सील कर दिया गया है। 

10 में से पांच दुकानों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत केस दर्ज

बुधवार को ही फूड इंस्पेक्टर की टीम मिठाई की 10 दुकानों पर पहुंची। इनमें से पांच में खामियां देखने को मिली। गांधी नगर स्थित सांई बाबा स्वीट्स, विष्णु स्वीट्स, न्यू मार्केट स्थित आहुजा पंजाब डेयरी प्रोडक्ट्स एंड स्वीट्स, जहांगीराबाद स्थित मनोकांक्षा स्वीट्स, हमीदिया रोड स्थित मनोज स्वीट्स में मिठाई की ट्रे पर उत्पादन और बेस्ट बिफोर तारीख अंकित होना नहीं पाया गया। इसलिए अभिहित अिधिकारी देवेंद्र कुमार वर्मा के निर्देशन में सभी दुकानदारों के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत केस दर्ज किए गए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !