भोपाल सहित मध्य प्रदेश की कई सीटों से चुनाव लड़ेंगे किन्नर - MP NEWS

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अभ्यर्थियों की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा सीट से आम आदमी पार्टी ने चंदा दीदी को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। खबर आ रही है कि किन्नर सामुदायिक के नागरिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ-साथ कई अन्य सीटों से भी चुनाव लड़ेंगे। 

सेटिंग वाली वाली सीटों पर थर्ड जेंडर वोट मांगेंगे

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में शबनम मौसी विधायक रह चुकी हैं। इसके बाद हर विधानसभा चुनाव में किन्नर समुदाय के नागरिक जनता से समर्थन मांगने के लिए मैदान में उतरते हैं। पिछले चुनाव में इंदौर-1, होशंगाबाद, जयसिंह नगर, दमोह, अम्बाह से एक-एक थर्ड जेंडर चुनाव मैदान में उतरे थे। यहां खास उल्लेख करने वाली बात यह है कि किन्नर समुदाय के लोग एक बार नॉमिनेशन फॉर्म जमा करने के बाद नाम वापस नहीं लेते। सूत्रों ने बताया कि कई ऐसी विधानसभा सीटों पर किन्नर प्रत्याशियों को उतरने की तैयारी है जहां पार्टियों द्वारा सर्व को नजरअंदाज करके अधिकृत प्रत्याशियों का चयन किया गया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव कार्यक्रम

  • नामांकन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया दिनांक 21 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। 
  • नामांकन फार्म जमा करने की लास्ट डेट 30 अक्टूबर 2023 है। 
  • नामांकन फार्म की जांच 31 अक्टूबर 2023 को होगी। 
  • नाम वापस लेने की लास्ट डेट 2 नवंबर 2023 है। 
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख 17 नवंबर 2023 है। 
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग की तारीख 3 दिसंबर 2023 है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !