MP NEWS - जबलपुर और भिंड में निष्पक्ष चुनाव के लिए नए पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना

मध्य प्रदेश के जबलपुर एवं भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर आईपीएस अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पक्षपात की शिकायत के चलते हटा दिया गया था। निष्पक्ष चुनाव के लिए नए आईपीएस अधिकारियों की पद स्थापना के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

आईपीएस आदित्य प्रताप सिंह एवं असित यादव निष्पक्ष चुनाव कराएंगे 

भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग मंत्रालय द्वारा श्री आदित्य प्रताप सिंह आईपीएस 2011 को पुलिस अधीक्षक जबलपुर एवं श्री असित यादव आईपीएस 2011 को भिंड एसपी के पद पर पदस्थ किया गया है। भारतीय पुलिस सेवा के दोनों अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में निष्पक्ष चुनाव कराने का दायित्व दिया गया है। इससे पहले दोनों अधिकारियों के पास किसी भी जिले की जिम्मेदारी नहीं थी। 

निर्वाचन आयोग ने टीके विद्यार्थी और मनीष खत्री आईपीएस को एसपी के पद से हटाया

दिनांक 11 अक्टूबर 2023 को, मध्य प्रदेश शासन गृह विभाग मंत्रालय भोपाल से जारी आदेश के अनुसार भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री तुषारकांत विद्यार्थी को पुलिस अधीक्षक जबलपुर के पद से हटकर पुलिस हैडक्वाटर बुला लिया गया है। श्री विद्यार्थी की पोस्टिंग हाल ही में जबलपुर में हुई थी। इसके अलावा श्री मनीष खत्री आईपीएस को भिंड पुलिस के पद से हटा दिया गया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने इनकी शिकायत की थी। कहा था कि श्री मनीष खत्री ने उन्हें चुनाव में परेशान करने के लिए जानबूझकर उनके निर्वाचन क्षेत्र में ब्राह्मण जाति के पुलिस अधिकारियों की पोस्टिंग की है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !