MP NEWS- सिंधिया समर्थकों ने भाजपा सांसद को 20 किलोमीटर तक दौड़ाया, पुलिस ने शिकायत नहीं सुनी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के बीच शिवपुरी-अशोकनगर जिले में एक बड़ा घटनाक्रम हुआ। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ समर्थकों ने क्षेत्रीय भाजपा सांसद डॉ केपी सिंह यादव को 20 किलोमीटर तक दौड़ाया। उनके सुरक्षाकर्मियों ने एक युवक को पकड़ भी लिया लेकिन पुलिस ने छोटी-मोटी बात कहकर संसद द्वारा शिकायत किए जाने के बावजूद अपेक्षित मामला दर्ज नहीं किया। सांसद ने गृहमंत्री को इस बारे में पत्र लिखा है। 

खतौरा से ईसागढ़ तक दहशत के 20 किलोमीटर

गुना शिवपुरी लोकसभा सीट के सांसद डॉ केपी सिंह ने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को अशोक नगर पुलिस की शिकायत करते हुए एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने बताया है कि सोमवार दिनांक 2 अक्टूबर 2023 की रात वह ग्वालियर से अशोकनगर जा रहे थे। जब उनका वाहन शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के खतौरा गांव से गुजरा तो कुछ बाइक सवार उनके पीछे पड़ गए। सांसद श्री यादव ने बताया कि उनके साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की परंतु वह नहीं माने। अज्ञात खतरे के चलते ड्राइवर ने वाहन को लहरा कर चलाया। कई बार सड़क से नीचे उतरना पड़ा। कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। 

सांसद श्री यादव ने बताया कि, 20 किलोमीटर तक दहशत की स्थिति रही। इसके बाद एक बाइक सवार ने अशोक नगर जिले के ईसागढ़ के पास ओवरटेक करके उनके वहां के सामने अपनी बाइक लगा दी, लेकिन इस समय उसके साथी उसके साथ नहीं थे। खुद को अकेला पाकर उसने अभद्रता करना शुरू कर दिया। धमकी भी दी, परंतु शायद वह अपराध नहीं कर पाया, जिसके लिए 20 किलोमीटर से लगातार प्रयास कर रहा था। पकड़े गए लड़के की पहचान पवन यादव, पिता का नाम श्री पहलवान सिंह यादव, उम्र 31 वर्ष, निवासी तरावली के रूप में हुई है। 

मामले की क्रोनोलॉजी समझिए

  • डॉ केपी सिंह यादव किसी जमाने में तत्कालीन कांग्रेस नेता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन हुआ करते थे। 
  • सन 2019 में उन्होंने श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा। 
  • सन 2019 के लोकसभा चुनाव में श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने बागी समर्थक डॉक्टर के पी सिंह यादव से चुनाव हार गए। 
  • सिंधिया परिवार के इतिहास में पहली बार कोई व्यक्ति चुनाव हारा। 
  • अब श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। 
  • सन 2023 का विधानसभा चुनाव और सन 2024 में लोकसभा चुनाव आ रहा है। 
  • पकड़ा गया लड़का पवन यादव, कोलारस विधानसभा से भाजपा टिकट के दावेदार एवं सिंधिया समर्थन श्री महेंद्र यादव का कजिन ब्रदर है। 
  • पूरा परिवार सिंधिया समर्थक है। 
  • पकड़े गए लड़के पवन यादव की भाभी श्रीमती नंद कुमारी, पति का नाम श्री हरि कुमार यादव जनपद पंचायत की सदस्य हैं। 

कुल मिलाकर श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सांसद डॉ केपी सिंह यादव दोनों आज की तारीख में भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं परंतु दोनों एक दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं। अब तक यह लड़ाई राजनीति के मंच और सरकारी कागजों पर दिखाई दे रही थी परंतु पहली बार एक आपराधिक गतिविधि हुई है। अशोकनगर एसपी श्री अमन सिंह राठौड़ ने इस मामले में आरोपी को क्लीन चिट देते हुए कहा कि वह तो शराब के नशे में था, जबकि संसद का कहना है कि उन्हें आरोपों से जान का खतरा था। सुरक्षा कर्मी इस मामले के गवाह है परंतु फिर भी अशोकनगर पुलिस अधीक्षक ने घटना के विवरण के अनुसार अपेक्षित धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया। इसी बात को लेकर संसद में गृहमंत्री से शिकायत की है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!