Gold investment - 2 दिन में ₹500 सस्ता हुआ सोना, रुको जरा सबर करो, इन्वेस्टमेंट का टाइम आने वाला है

Bhopal Samachar
दुनिया जहां की खबरों के सहारे 10 दिनों तक लगातार महंगा किया गया सोना एक बार फिर अपनी जमीन की तरफ वापस लौट रहा है। भारत जैसे देश में पितृपक्ष में महंगा हुआ सोना नवरात्रि में सस्ता हो रहा है। पिछले दो दिनों में गोल्ड की कीमतों में ₹500 की गिरावट दर्ज की गई है। सर्राफा कारोबारी का कहना है कि, सोने की कीमतों को बिना वजह बढ़ाने का प्रयास किया गया था, अगले कुछ दिनों तक भारतीय बाजार में सोना और ज्यादा सस्ता होता हुआ दिखाई देगा। 

GOLD RATE - 340 के बाद 160 रुपए कम हुए, इन्वेस्टमेंट का टाइम आने वाला है

भारतीय बाजार में आज GOLD RATE 160 रुपए कम हुए। इससे पहले 340 रुपए की गिरावट आई थी। इस प्रकार दो दिनों में ₹500 कम हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि 25 सितंबर से लगातार गिरते हुए 5 अक्टूबर को सोने की कीमत 57210 रह गई थी। बाजार के विशेषज्ञों का कहना था कि सोने की कीमत 56500 तक नीचे जाएगी, और उसके बाद अपनी असली कीमत पर आ जाएगा, लेकिन तभी अचानक कुछ अंतरराष्ट्रीय स्तर की खबरों का आना शुरू हो गया और इनका फायदा उठाकर सोने की कीमतों में वृद्धि करना शुरू कर दिया गया। 10 दिन तक लगातार तेजी चलती रही। 

सोने की कीमत 60500 तक पहुंच गई थी, लेकिन इसके कारण बाजार में खरीदारी बंद हो गई। सिर्फ कीमतें बढ़ रही थी, बिक्री नहीं बढ़ रही थी। इसके चलते ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए सोने की कीमतों में गिरावट का सिलसिला शुरू किया गया है। सर्राफा कारोबारी का मानना है कि अगले कुछ दिनों में सोना भारत में अपनी असली कीमत पर आ जाएगा। वही इन्वेस्टमेंट का सबसे सही समय होगा। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!