अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारत के लाखों ऑफलाइन दुकानदार लामबंद, CCPA से शिकायत- BUSINESS NEWS

भारत के लाखों ऑफलाइन दुकानदार और उनके प्रतिनिधि संगठन Confederation of All India Traders (CAIT) ने Central Consumer Protection Authority (CCPA) से बॉलीवुड के महानायक श्री अमिताभ बच्चन की शिकायत की है। विवाद ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के एक विज्ञापन का है, जिसमें दावा किया गया है कि, बिग बिलीयन डे सेल के दौरान जो डील फ्लिपकार्ट पर मिलेगी वह ऑफलाइन बाजार में कहीं नहीं मिलेगी। संगठन का कहना है कि इस विज्ञापन के माध्यम से अमिताभ बच्चन भारत के ऑफलाइन दुकानदारों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

CAIT और CCPA कौन है

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) भारत के व्यापारियों का एक बड़ा संगठन है। यह संगठन देश भर के 20 हज़ार से ज़्यादा ट्रेड फ़ेडरेशन, एसोसिएशन और चैंबर्स से जुड़ा हुआ है। केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) एक शासकीय निकाय है। इसका उद्देश्य उपभोक्ता के उन अधिकारों की रक्षा करना है जो जनता और उपभोक्ताओं के हितों के लिए हानिकारक हैं। जैसे अनुचित व्यापार प्रथाओं तथा झूठे और भ्रामक विज्ञापनों पर रोक लगाना। नया अधिनियम, सेवा की गुणवत्ता या मात्रा के बारे में गलत जानकारी प्रदान करने और भ्रामक विज्ञापनों जैसे अपराधों को पहचानत करता है। 

शिकायत करने वाले ट्रेडर्स का कहना है कि फ्लिपकार्ट की ओर से एक भ्रामक विज्ञापन दिखाया जा रहा है, जिसमें अमिताभ बच्चन गलत दावे के साथ ऑफलाइन ट्रेडर्स को नीचा दिखा रहे हैं। दरअसल, दावा किया जा रहा है कि कुछ डील्स ग्राहकों को केवल फ्लिपकार्ट पर मिलेंगी और ऑफलाइन दुकानों में नहीं मिल सकतीं।

अमिताभ बच्चन छोटे दुकानदारों को नुकसान पहुंचा रहे हैं: CAIT का आरोप

CAIT नेशनल प्रेसिडेंट BC भारतीय और सेक्रेटरी जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि फ्लिपकार्ट पर इस तरह का भ्रामक विज्ञापन दिखाने और इसके लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन की मदद लेने के लिए बड़ा जुर्माना लगाया जाना चाहिए। दोनों ने माना कि इस तरह के विज्ञापन का देशभर में छोटे दुकानकारों पर असर पड़ेगा और उन्हें होने वाली कमाई भी इसके चलते प्रभावित हो सकती है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !