Business ideas - पब्लिक प्लेस पर दुकान और 15000 की 10 मशीनों से 50 हजार महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

क्या आप कोई ऐसा बिजनेस करना पसंद करेंगे जिसमें प्रोडक्ट की प्रोडक्शन कॉस्ट ₹2 और सेलिंग प्राइस ₹20 हो। आपकी क्वालिफिकेशन कुछ भी हो, कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपको कोई मशीन नहीं चलानी है। ग्राहक मशीन चलाएंगे। अपना प्रोडक्ट खुद बनाएंगे और आपको केवल मैनेजमेंट करना है। 

business opportunities in india 

बच्चे दुनिया के सबसे बड़े ग्राहक है। बच्चे दुनिया के सबसे लॉयल कस्टमर है। यदि कोई चीज उन्हें पसंद आ जाती है तो वह बार-बार आते हैं और उनको आने से कोई नहीं रोक सकता। पेरेंट्स अपने बच्चों के चेहरे पर एक मुस्कान के लिए कुछ भी खर्च करने को तैयार है। बच्चों की यही मुस्कान आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। जिस मशीन के बारे में अपन बात करने वाले हैं, उससे क्या प्रोडक्ट बनता है, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मशीन की मदद से बच्चों के चेहरे पर कितनी खिलखिलाहट आ जाएगी, और यदि आप बच्चों के चेहरे पर खिलखिलाहट ला सकते हैं तो आपका बिजनेस को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉटन कैंडी, नाम तो आपने भी सुना होगा। बस Cotton Candy cafe for children's खोलना है। इसमें कुल 10 टेबल लगेंगे जिसमें 10 Cotton Candy Maker machine रखी जाएगी। प्रत्येक मशीन की कीमत मात्र 1500 रुपए है। जैसे ही बच्चे आपके ऑर्डर करेंगे। आपको मशीन उपयोग के लिए तैयार कर देनी है। बच्चे अपने हाथ से अपनी कॉटन कैंडी बनाएंगे। यह उनके लिए कॉटन कैंडी खाने से ज्यादा रोमांचकारी होगा। बच्चे अपने हाथ से अपनी मनपसंद कॉटन कैंडी बनाने के लिए बार-बार आएंगे। 

business ideas for women in india 

बात यदि बच्चों की चल रही है तो उनकी हैंडलिंग महिलाओं से ज्यादा अच्छा कौन कर सकता है। जब कोई लड़की या महिला, किसी बच्चे को कॉटन कैंडी बनाना सिखाएगी, तो बच्चे बड़ी जल्दी से सीख जाएंगे। पेरेंट्स में निश्चित रहेंगे। बच्चों का महिलाओं के प्रति विशेष लगाव हो जाता है इसलिए बच्चे बार-बार वापस आते रहेंगे। 

profitable business ideas in india 

एक मशीन की कीमत मात्र 1500 है। कॉटन कैंडी में मात्र ₹2 का कच्चा माल लगता है और ₹20 की कॉटन कैंडी बनकर तैयार हो जाती है। यानी एक कॉटन कैंडी पर 18 रुपए का फायदा होता है। इसके अलावा जब बच्चों का आना-जाना शुरू हो जाएगा तो कॉटन कैंडी के अलावा बच्चों के लिए और भी कई सारे प्रोडक्ट हैं जिनमें काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। उनसे भी मुनाफा होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!