BHOPAL NEWS- आईएएस ऑफिसर की पत्नी सहित 8 के खिलाफ FIR के आदेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जिला न्यायालय द्वारा श्री वीरेंद्र कुमार IAS की पत्नी श्रीमती रेणू चौधरी सहित, श्रीमती सुनीता डेहरिया, श्री सोनू पचौरी और सुश्री मुस्कान गुप्ता चारों खरीददार, श्री संदीप अग्रवाल और श्री मनोज गुप्ता दोनों वेल्यूयर, राकेश भाटिया तत्कालीन ब्रांच मैनेजर बैंक ऑफ़ बरोदा एवं श्री अबरार खान प्रोपराइटर मैसर्स ए मोटर के खिलाफ अपराधिक पैटर्न दर्ज करने की आदेश दिए हैं। 

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में हुआ घोटाला

दरअसल बैंक ऑफ़ बड़ौदा में एक घोटाला सामने आया है। इसमें श्री आदित्य भटनागर की एक्सटोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी को बैंक से लोन दिया गया और फिर बैंक में बंधक उसकी 30 करोड रुपए बाजार में मूल्य की संपत्ति को 7.5 करोड रुपए में नीलम कर दिया गया। संपत्ति की नीलामी से पहले संपत्ति का विधिवत मूल्यांकन किया गया और इसमें संपत्ति की कीमत 6.22 करोड रुपए बताई गई। श्री आदित्य भटनागर ने भोपाल कोर्ट में प्राइवेट पिटीशन दाखिल करते हुए दावा किया था कि ब्रांच मैनेजर, संपत्ति का मूल्यांकन करने वाले और संपत्ति को खरीदने वाले सभी लोगों ने मिलकर या घोटाला किया है। 

मामले का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद भोपाल जिला न्यायालय ने कोलार थाने की पुलिस को आदेश दिया है कि उपरोक्त सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 409, 420 और 120 बी के तहत FIR दर्ज करें। शिकायतकर्ता श्री आदित्य भटनागर से गवाहों के बयान एवं सबूत प्राप्त करें। मामले की निष्पक्ष जांच करें और जांच रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत करें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !