MP NEWS- हाई स्कूल प्राचार्य पद पर प्रमोशन के लिए काउंसलिंग की तारीख घोषित

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सरकारी हाई स्कूलों में प्राचार्य के पद पर पदस्थापना के लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के व्याख्याताओं की प्रमोशन हेतु काउंसलिंग की तारीख घोषित कर दी गई है। 

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश गौतम नगर, भोपाल से जारी पत्र क्रमांक / स्था/ राज / पी / 123/2023/1132- दिनांक 5-9-23 के माध्यम से हस्ताक्षरकर्ता श्री केके द्विवेदी संचालक द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारी को सूचित किया गया है कि, प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय (जो व्याख्याता उ.मा.वि. के उच्च पद के प्रभार हेतु पात्र पाये गये है) को प्राचार्य हाईस्कूल के उच्च पद का प्रभार दिये जाने बाबत कॉंउसलिंग दिनाक 06 एवं 08 सितम्बर 2023 को आयोजित की जाना है। 

पत्र में बताया है कि, संचालनालय के आदेश क्रमाक 1815 दिनाक 29/82/23 से 755 प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय को व्याख्याता का उच्च पद प्रभार दिया गया है। हाईस्कूल प्राचार्य के पद रिक्त होने से व्याख्याता संवर्ग में उच्च पद का प्रभार प्राप्त प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय को हाईस्कूल प्राचार्य के उच्च पद का प्रभार दिया जाना है। संचालनालय के पत्र दिनांक 08.08.2023 के द्वारा उच्च पद प्रभार पर पदस्थापना हेतु काउन्सलिंग आयोजित किये जाने के निर्देश के अनुक्रम मे काउसलिंग हेतु पात्र लोक सेवकों की सूची (वरिष्टता कम में परिशिष्ट-एक एवं जिलावार (परिशिष्ट-दो) प्रेषित की जा रही है। 

समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को कहा है कि, आपके जिला अन्तर्गत सूची में सम्मिलित समस्त लोक सेवकों को उक्त काउसलिंग हेतु दिनांक 06 एवं 08 सितम्बर 2023 को आवंटित समय अनुसार आपके कार्यालय में अनिवार्यतः उपस्थित होर्न हेतु लिखित में सूचित करे तथा सूचना की पावती भी सुरक्षित रखे। सूची में देख लें ऐसा कोई लोक सेवक जो अन्य जिले में दिखाई दे रहा हो किन्तु आपके जिले में पदस्थ हो तो उसे भी आमंत्रित करे एवं इस कार्यालय को सूचित करे। 

इसके अतिरिक्त रिक्त पदों की सूची भी संलग्न की जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी सूची का परीक्षण कर यदि इसमें से कोई पद भरा हो अथवा पूर्व काउसलिंग में आवंटित हो तो उसे हटाकर ही संबंधितों से विकल्प प्राप्त करे। उक्त सूची काउसलिंग मे सम्मिलित होने वाले समस्त लोक सेवको को उपलब्ध कराये, ताकि वह इच्छित शाला का चयन कर सके। काउसलिंग में आवंटन उपरांत चयनित संस्था हेतु प्रारूप संलग्न है जो लोक सेवक उच्च पद प्रभार हेतु असहमत है उनसे निर्धारित प्रारूप में जानकारी प्राप्त कर संधारित करेगे।

जो चयनित लोक सेवक उक्त काउसलिंग हेतु अनुपस्थित रहते हैं तो उनको प्रधान अध्यापक मा.वि. से प्राचार्य हाईस्कूल के उच्च पर के प्रभार हेतु वचित किया जायेगा तथा भविष्य में उनके किसी भी प्रकार के कोई दावे / आपत्ति मान्य नहीं किये जायेगे। ऐसी स्थिति में संबंधित को काउसलिंग की सूचना की प्राप्ति अभिस्वीकृति रेकार्ड में संधारित करे। 

काउसलिंग हेतु किसी भी प्रकार का तकनीकी व्यवधान न हो, इस हेतु पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!