MP NEWS- आयुर्वेद के शिक्षक राजधानी भोपाल में ढोल बजाएंगे, शिक्षक दिवस पर विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के शासकीय आयुर्वेद शिक्षकों ने रविवार को खुशीलाल आयुर्वेद हॉस्पिटल कैंपस में धरना देकर अपनी एकजुटता का परीक्षण एवं प्रदर्शन किया। अब दिनांक 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर ढोल बजाते हुए रैली निकालेंगे। उनका कहना है कि यह सरकार हमारे द्वारा निरंतर किए जा रहे विनम्र निवेदन को सुन नहीं रही है इसलिए ढोल बजाएंगे, ताकि हमारी आवाज मुख्यमंत्री के कानों तक पहुंचे। 

भोपाल में आयुर्वेद टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में आयुर्वेद टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश के सभी शासकीय आयुर्वेद, होम्योपैथ एवं यूनानी महाविद्यालयों के प्रोफेसर्स अपनी वेतन पुनरीक्षण की एक सूत्रीय मांग को लेकर पिछले कई दिनों से क्रमिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने सतत प्रयासों के बावजूद उनकी गुहार प्रदेश के मुख्यमंत्री तक नही पहुंच पाई। इसलिए पूरे प्रदेश भर के आयुष प्रोफेसर्स ने रविवार 3 सितंबर 2023 को राजधानी भोपाल में एकत्र होकर खुशीलाल चिकित्सालय आयुष कैंपस में प्रादेशिक स्तर पर सामूहिक धरना प्रदर्शन किया।

जिसमें भोपाल के खुशीलाल आयुर्वेद महाविद्यालय, होम्योपैथी एवं यूनानी महाविद्यालय के साथ-साथ इंदौर, बुरहानपुर, ग्वालियर के आयुर्वेद महाविद्यालयों के लगभग 100 प्रोफेसर्स शामिल हुए, जिसमे कई महिला प्रोफेसर ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया। आयुष प्रोफेसर्स की वर्षों से लंबित मांग है कि उनका वेतनमान पुनरीक्षण किया जाए। विरोध प्रदर्शन के इसी क्रम में 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन सभी आयुष प्रोफेसर्स मेरी आवाज सुनो के निवेदन हेतु ढोल बजाते हुए रैली निकालेंगे। 

लंबे समय से उठा रहे वेतन संशोधन की मांग

नयन राम ने बताया कि एसोसिएशन लगातार वेतन संशोधन की मांग को लेकर कई बार शासन को ज्ञापन दे चुका है। लेकिन इसके बावजूद शासन की ओर से इस विषय पर अभी तक गंभीरता से विचार नहीं किया गया है तथा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया । अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर मध्य प्रदेश के आयुष शिक्षकों के द्वारा आयुर्वेद टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन एक प्रदेशव्यापी चरणबद्ध विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया ।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !