भोपाल समाचार की खबर का असर - कटनी कलेक्टर ने महिला शिक्षक के खिलाफ FIR के निर्देश दिए - MP NEWS

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे गलत अंकसूची का सहारा लेकर पदोन्नति पाने वाली शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरही की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती मीना कोरी के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की कार्रवाई करें। उल्लेखनीय है कि इस मामले को भोपाल समाचार डॉट कॉम ने प्राथमिकता से उठाया था। वह खबर जिसका हुआ असर, पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

प्रमोशन के लिए डॉक्यूमेंटेशन में गड़बड़ी 

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण जबलपुर को पत्र लिखकर श्रीमती मीना कोरी के विरुद्ध माध्यमिक शिक्षक पद की वेतन वसूली एवं विभागीय जांच और आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाने के संबंध में अनुमति एवं मार्गदर्शन मांगा है। उल्लेखनीय है कि मीना कोरी ने प्राथमिक शिक्षक से माध्यमिक शिक्षक के पद पर पदोन्नति पाने के लिए गलत अंकसूची का सहारा लिया। जिसके आधार पर वह प्रमोशन पाने में सफल हो गई थी। 

जिसके बाद उसकी अंकसूची को गलत पाये जाने पर मीना कोरी को पदावनत करके प्राथमिक शिक्षक के पद पर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरही मे ही प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ किया गया था। लेकिन अब मीना कोरी के माध्यमिक शिक्षक के पद पर पदस्थापना के दौरान अर्जित की गई वेतन वसूली, विभागीय जांच और आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के संबंध में अनुमति प्रदान करने जिला शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण को पत्र लिखा है। 



 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !