Small business ideas- इस मशीन के साथ कॉफी शॉप शुरू कीजिए, कमाई 3 गुना बढ़ जाएगी

Low investment high profit startup business ideas

कुछ बिजनेस ऐसे होते हैं जिसमें दाल रोटी चलने की गारंटी होती है। जैसे कॉफी शॉप कभी घाटे में नहीं जाती, क्योंकि इसमें दुकान के किराए के अलावा सब कुछ तब खर्च होता है जब ग्राहक ऑर्डर कर देता है। हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बता रहे हैं, जिसके साथ यदि आपने कॉफी शॉप शुरू की तो, अपने आसपास के किसी भी दूसरे कॉफी शॉप की तुलना में आपकी कमाई 3 गुना ज्यादा हो जाएगी। 

Start a small business - Make Money

अपना कॉफी शॉप शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको जरूरत होती है Espresso vending machine की जो बाजार में ₹20000 में मिल जाती है। यह मशीन लगभग सभी कॉफी शॉप में होती है लेकिन आपको इसके साथ एक और मशीन खरीदनी है जिसका नाम है Selfie printing coffee making machine. यह मशीन आपको स्पेशल बना देगी। यही मशीन है जो आपका प्रॉफिट बढ़ा देगी। इसी मशीन के कारण आपके कॉफी शॉप पर लड़के लड़कियों की भीड़ लगी रहेगी। इसी मशीन के कारण लोग अपने पार्टनर को कॉफी पिलाने के लिए दूर-दूर से आएंगे। 

इस मशीन में ऐसा क्या खास है 

सेल्फी प्रिंटिंग कॉफी मेकिंग मशीन की मदद से आप कॉफी पर किसी का भी फोटो प्रिंट कर सकते हैं। इससे पहले तक कॉफी के कप पर आपने कुछ डिजाइन देखे होंगे जो हाथ से बनाए जाते हैं परंतु यह मशीन किसी भी व्यक्ति का फोटो प्रिंट कर सकती है। किसी फूल का फोटो प्रिंट कर सकती है। सॉरी और आई लव यू प्रिंट कर सकती है। हैप्पी बर्थडे प्रिंट कर सकती है। कुल मिलाकर आप जो चाहेंगे वह फोटो प्रिंट हो जाएगा। यह फोटो कॉफी के स्वाद के साथ एक स्पेशल एहसास को भी एक्सप्रेस करेगा। बताने की जरूरत नहीं कि इसके लिए आपकी कॉफी शॉप पर लोगों की भीड़ लग सकती है। 

इस बिजनेस में प्रॉफिट कितना होगा

एक कॉफी को बनाने की लागत ₹10 आती है और ₹20 में बेची जाती है। प्रॉफिट मात्र ₹10 होता है। यदि आप सेल्फी प्रिंटिंग कॉफी मेकिंग मशीन लगा देते हैं तो इसकी मदद से बनाई गई कॉफी कम से कम ₹50 में बिकती है। ब्रांडेड दुकानों पर यही कॉफी ₹200 में बिकती है। 

यदि अपन अपनी कॉफी की लागत ₹10 और अन्य खर्च ₹10 जोड़ लेते हैं तो एक कप की लागत ₹20 हो जाती है और प्रॉफिट मार्जिन ₹30. यदि 1 दिन में कम से कम 100 कॉफी कप बेचे जाते हैं तो 3000 रुपए प्रतिदिन और 1 महीने का ₹90000 होता है। दुकान का किराया और एक असिस्टेंट का वेतन ₹20000 निकाल दें तो कम से कम ₹70000 महीने नेट प्रॉफिट आपकी जेब में। 

कुछ खास ध्यान रखने वाली बातें

  • कॉफी शॉप पब्लिक प्लेस पर होना चाहिए। 
  • कॉफी शॉप के सामने पार्किंग स्पेस होना चाहिए। 
  • इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज होना चाहिए। 
  • आपका अपना यूट्यूब चैनल होना चाहिए। 
  • हर स्पेशल दिन, हर त्यौहार पर कोई इवेंट होना चाहिए। 
  • वैलेंटाइन डे तो आपके लिए दीपावली जैसा होना चाहिए। 
  • गूगल मैप और गूगल बिजनेस पर अपने कॉफी शॉप को तत्काल रजिस्टर करें। 
  • इंटीरियर डेकोरेशन पर ध्यान दें। 

हमेशा ध्यान रखें कि कॉफी दिल का मामला है और इसका एहसास दिल तक पहुंचना चाहिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !