EWS 848 शिक्षक नियुक्ति के लिए कैबिनेट मंत्री और सांसद ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग के लिए लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में EWS वर्ग के रिक्त 848 पदों को भरने के लिए 13 जुलाई 2023 को तीसरी बार ईडब्ल्यूएस आरक्षण संघ म.प्र.के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री जी ने आवास पर  मुलाकात के दौरान निश्चित निराकरण एवं न्याय का आश्वासन दिया था। 

गजट नोटिफिकेशन के बाद भी नियुक्ति नहीं दी


लेकिन आज तक विभाग द्वारा उक्त पदों पर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित नही होने से ईडब्ल्यूएस संघ के अध्यक्ष धीरज तिवारी प्रदेश सचिव संजय रघुवंशी व जिला रीवा से अंबिकेश पांडे ने जन संपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ला से मिलकर जानबूझकर विलोपित पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ करने का आग्रह किया हैं। गौरतलब है कि लंबे समय से EWS वर्ग के द्वारा विलुप्त पदों पर नियोजन का आग्रह किया जा रहा हैं। ईडब्ल्यूएस संघ के अध्यक्ष एवं प्रदेश सचिव ने बताया की जिन पदों के लिए मुख्यमंत्री जी के आदेश 20 अप्रैल 2022 पर कार्यवाही करते हुए राजपत्र क्र• 398 दिनांक 26 जुलाई 2022 के दिन जारी करते हुए EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों का न्यूनतम कट ऑफ 90 नंबर (60%) से घटाकर अन्य श्रेणी जैसे ST,SC,OBC एवं विकलांग के बराबर 75 नंबर(50%) किया गया। 

राजपत्र जारी होने के दिन से उपरोक्त 848 पदों हेतु पर्याप्त चयनित शिक्षक उपलब्ध हैं, केवल स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा गलत तर्क प्रस्तुत कर उन्ही 848 पदों पर भर्ती रोकी गई है, यदि ऐसा करना था तो राजपत्र जारी ही नही करना था यह बेहूदा खिलवाड़ शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नही करना था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!