MP GFMS में EWS अतिथि शिक्षक की जानकारी दर्ज करने विकल्प भी नहीं है - NEWS TODAY

Guest Faculties Management System में मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पास एवं वर्तमान में कार्यरत अतिथि शिक्षकों की जानकारी दर्ज की जा रही है परंतु इसमें EWS- Economically Weaker Sections, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, की जानकारी दर्ज करने का विकल्प ही नहीं है। 

लोक शिक्षण संचालनालय, भोपाल के आदेशानुसार अतिथि शिक्षकों के स्कोर कार्ड में जो अतिथि शिक्षक, शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण है, उनको अपने उत्तीर्ण वर्ग की जानकारी अतिथि शिक्षक पोर्टल पर संकुल प्राचार्य के द्वारा दर्ज करवाना है। उक्त प्रक्रिया में EWS कैटेगरी के अभ्यर्थी जो पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण है और कार्यरत अतिथि शिक्षक है उनके लिए पोर्टल पर EWS कैटेगरी का ऑप्शन नही दिया जिससे वह अपनी जानकारी दर्ज करवा नही पाएंगे। 

क्योंकि EWS कैटेगरी को मप्र सरकार के मुखिया शिवराज़ सिंह चौहान द्वारा राजपत्र जारी कर उत्तीर्ण अंको के प्रतिशत में 10% की छूट दी गयी है और यह राजपत्र जुलाई 2022 में जारी किया गया था। उल्लेखनीय है कि, शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 1 व  वर्ग 2 की अंकसूची 2020 में जारी हो गयी थी। उस समय EWS वर्ग को 10% की अंको में छूट नही मिली थी और जिनके रिजल्ट में 60% से कम अंक है, उनके रिजल्ट में  डिस्क़वालीफ़ाय प्रदर्शित हो रहा है और बाद में रिजल्ट भी EWS के राजपत्र के अनुसार संशोधित भी नही किया गया था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !