CM Sir, अतिथि विद्वान चॉइस फिलिंग सिस्टम 3 दिन से गड़बड़ है, कृपया लास्ट डेट बढ़ा दीजिए - Khula khat

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित सरकारी कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वान, एक बार फिर परेशान हैं और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं। शनिवार को जब एक तरफ कैबिनेट में मासिक मानदेय का ऐतिहासिक निर्णय लिया जा रहा था, दूसरी तरफ हजारों अतिथि विद्वान चॉइस फिलिंग नहीं कर पा रहे। लगातार तीसरे दिन भी सिस्टम गड़बड़ रहा। 

14 को वैकेंसी नहीं थी, 15 को SAVE का ऑप्शन नहीं था

मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में अतिथि च्वाइस फिलिंग न हो पाने से परेशान रहे। जबलपुर, रीवा, डिंडौरी सहित अन्य स्थानों के में अतिथि विद्वान के लिए अतिथि विद्वानों के लिए च्वाइस फिलिंग 14 सितंबर से 18 सितंबर तक आयोजित की जा रही है। इसमें 14 सिंतबर से च्वाइस फिलिंग शुरू नहीं हो सकी, क्योंकि 14 कॉलेजों ने वैकेंसी डिक्लेअर नहीं की थी। इसके बाद 15 सितंबर को शाम को सर्वर शुरू हुआ लेकिन उसमें च्वाइस लॉक नहीं हो रही थी। इसमें SAVE का ऑप्शन ही नहीं आ रहा था। देर रात तक अतिथि च्वाइस फिलिंग की कोशिश करते रहे लेकिन च्वाइस फिलिंग नहीं कर पाए। 

16 सितंबर को सर्वर खराब हो गया

थक हार कर अतिथि अगले दिन की उम्मीद के साथ एमपी ऑनलाइन सेंटर और मोबाइलों के माध्यम से च्वाइस फिलिंग का प्रयास करते रहे लेकिन 16 सितंबर को भी च्वाइस फिलिंग नहीं हो सकी। दोपहर तक सर्वर डाउन रहा। इसमें एरर लिखकर आती रही लेकिन बाद में "डाउन टाइम वन अवर" लिखकर आता रहा। अतिथि विद्वान की च्वाइस फिलिंग में शामिल होने वाले आवेदक यह सोचते रहे कि उनकी समस्या एक घंटे बाद शुरू हो जाएगी लेकिन एक घंटे के स्थान पर पूरे दिन यही स्थिति रही। देर रात तक अतिथि विद्वान की च्वाइस फिलिंग के लिए आवेदन के लिए आवेदक एमपी ऑनलाइन सेंटरों और अपने मोबाइल को चेक करते रहे लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। 

हेल्पलाइन नंबर पर भी हेल्प नहीं मिली, सारे दिन व्यस्त रहा

हैरान परेशान होकर आवेदकों ने कॉल सेंटर 07552554423 में दिन भर परेशान च्वाइस फिलिंग के लिए काल करते रहे लेकिन नंबर पूरे दिन व्यस्त रहा। इसमें यह बताया जाता रहा कि आप जिसे कॉल कर रहें हैं वह व्यस्त है। 

अतिथि विद्वानों को चॉइस फिलिंग के लिए लास्ट डेट 18 सिंतबर है 

च्वाइस फिलिंग करने वाले आवेदकों ने बताया कि 14 सितंबर से च्वाइस फिलिंग होनी थी लेकिन उस दिन भी शुरू नहीं हो सकी। इसके बाद फिर 15 सितंबर को भी च्वाइस फिलिंग नहीं हो पाई। उन्हें उम्मीद थी कि वह 16 तारीख को च्वाइस फिलिंग कर लेंगे लेकिन 16 सितंबर भी चला गया। अब 17 सितंबर को रविवार है। फिर 18 सितंबर को अंतिम तिथि है। यदि सर्वर सोमवार को ही शुरू होता है तो एक दिन में वह कैसे च्वाइस फिलिंग कर पाएंगे। इसलिए हम भोपाल समाचार डॉट कॉम के माध्यम से आपसे निवेदन करते हैं कि कृपया चॉइस फिलिंग की अंतिम तिथि में वृद्धि करवा दीजिए। अन्यथा हजारों अतिथि विद्वानों के साथ अन्याय हो जाएगा। 🙏सादर, सभी परेशान और चिंतित अतिथि विद्वान

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!