UIT-RGPV मैनेजमेंट का रिजल्ट, टॉपर स्टूडेंट्स ने रिजेक्ट किया, एडमिशन नहीं लिया- NEWS TODAY

किसी भी यूनिवर्सिटी में शिक्षा सत्र के अंत में पता चलता है कि मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को कितने नंबर दिए और शिक्षा सत्र के प्रारंभ में एडमिशन की प्रक्रिया के बाद पता चलता है कि स्टूडेंट्स ने मैनेजमेंट को कितने नंबर दिए। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कैंपस में संचालित यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मेरिट लिस्ट में इस बार इंदौर और ग्वालियर के भी नीचे चला गया। डायरेक्टर भदौरिया का मानना है कि उनके संस्थान में इस गिरावट के लिए वह और उनकी टीम जिम्मेदार नहीं है। 

UIT-RGPV मैनेजमेंट के लिए शर्मनाक नतीजे

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (CSE) के लिए UIT-RGPV में स्टेट कटऑफ रैंक 89161 रही। पिछले साल की तुलना में यह 8082 रैंक नीचे आई है। साथ ही यूआईटी-आरजीपीवी की सीएसई की कटऑफ रैंक इंदौर के आईईटी- डीएवीवी की कटऑफ से 42,372 रैंक नीचे आई है। आरजीपीवी जो एक टेक्निकल यूनिवर्सिटी हैं। इसके बाद भी जेईई में अच्छी रैंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स इसकी अपेक्षा इंदौर के परंपरागत विवि के कैंपस में संचालित यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आईईटी में एडमिशन लेना पसंद करते हैं। वहीं GSITS और MITS आरजीपीवी से संबद्ध कॉलेज हैं। इसके अलावा बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी का यूआईटी तो परफॉर्मेंस भी बहुत खराब है।

डायरेक्टर भदौरिया जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं

इतने शर्मनाक नतीजों पर भी UIT-RGPV के डायरेक्टर प्रोफेसर एसएस भदौरिया जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। सन 2023 में जब अच्छी पढ़ाई के लिए विद्यार्थी दुनिया के दूसरे कोने तक जा रहे हैं, प्रोफ़ेसर भदौरिया का कहना है कि, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के स्टूडेंट इंस्टिट्यूट देखकर नहीं बल्कि शहर देखकर एडमिशन लेते हैं। उन्हें भोपाल की तुलना में इंदौर में पढ़ाई करना पसंद है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !