BHOPAL NEWS- कुशवाहा समाज से रिश्वत ले रहा पटवारी न्यू मार्केट में गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुशवाहा समाज के लिए आवंटित भूमि की लीज रिन्यू करने के बदले रिश्वत ले रहा पटवारी लोकायुक्त पुलिस द्वारा न्यू मार्केट में गिरफ्तार कर लिया गया। पटवारी ने बताया था कि रिश्वत की रकम उसके और राजस्व निरीक्षक दोनों के लिए है। 

समाज को सरकार ने जमीन दी है, पटवारी रिश्वत मांग रहा था

सुनील कुशवाहा द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय भोपाल को शिकायत की गई थी। उन्होंने बताया था कि अंजलि कंपलेक्स के पास सेकंड स्टॉप तुलसी नगर भोपाल में मध्यप्रदेश शासन द्वारा कुशवाहा समाज के लिए भूमि आवंटित की थी। इसकी लीज रिन्यू किया जाना था। इस सिलसिले में उन्होंने पटवारी मनीष लोधी से हुई। पटवारी ने बताया कि, रिश्वत के बिना कोई काम नहीं हो पाएगा। उसने ₹50000 की मांग की। बताया कि उसके एवं राजस्व निरीक्षक के लिए है। रिश्वत देने पर बिना किसी परेशानी के लीज रिन्यू हो जाएगी। कहीं कोई आपत्ति नहीं आएगी। 

सुनील कुशवाहा की शिकायत का सत्यापन किया गया एवं साक्ष्य एकत्रित किए गए। रिश्वत की मांग की पुष्टि हो जाने के बाद ट्रैप दल का गठन किया गया। शिकायतकर्ता को केमिकल युक्त नोट बतौर रिश्वत देने के लिए दिए गए। पटवारी ने शिकायतकर्ता को न्यू मार्केट में बुलाया। यहां पर जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, मौके पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पटवारी को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !