इंदौर की सपना ग्वालियर में गिरफ्तार- किडनैपिंग नहीं यहां कंपनी खोली थी - MP NEWS

मध्य प्रदेश में इंदौर और ग्वालियर शहर का बड़ा पुराना रिश्ता है। मध्य प्रदेश के गठन से पहले तक दोनों शहरों के राजा खुद को एक दूसरे से बड़ा मानते थे। अब दोनों शहरों के अपराधी यहां वहां स्विच करते रहते हैं। पिछले कुछ दिनों में इंदौर और उज्जैन की दर्जनों लड़कियों ने भोपाल में ब्लैक मेलिंग और ठगी के अपराध किए हैं। इस लिस्ट में अब एक बड़ा नाम जुड़ गया है। इंदौर की लेडी डॉन सपना साहू को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

GWALIOR NEWS- सुरभि शर्मा के नाम से मिली सपना साहू, 2 गाड़ियां ले ली

घटना डीडी नगर में जुलाई 2023 की है। शहर के गोल का मंदिर न्यू शंकरपुरी कॉलोनी निवासी गजराज सिंह सिकरवार पुत्र राजवीर सिंह सिकरवार का ट्रेवलिंग का काम है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि, 5 जुलाई की बात है मुझे मेरे दोस्त रामहेत सिंह तोमर ने बताया कि एक कम्पनी एग्रो सीड्स एण्ड फार्मिंग कंपनी से चावला मार्केट डीडी नगर में गाड़ी लगाने की मांग आई है। तुम्हें अपनी गाड़ी लगानी हो तो लगा देना। फिर मैंने एग्रो सीड्स के ऑफिस में जाकर पता किया तो वहां मुझे एक महिला मिली जिसने अपना नाम सुरभि शर्मा एवं एग्रो सीड्स कम्पनी की मैनेजर बताया। सुरभि शर्मा ने कहा कि तुम हमारी कम्पनी में दो गाड़ियाँ लगा दो हम तुम्हें महीने के 1 लाख 20 हजार रुपए देंगे। जिस पर गजराज ने 7 जुलाई से अपनी दो गाड़ियां (एक बोलेरो एवं एक स्विफ्ट डिजायर) कार कम्पनी में लगा दी।

लालच दिखते ही दूसरा जाल फेंका

21 जुलाई गजराज को सुरभि शर्मा ने कम्पनी के दो कर्मचारियों से मिलवाया। जिसमें एक का नाम अमित एवं दूसरे का नाम हेमंत बताया। सुरभि शर्मा, अमित एवं हेमंत ने गजराज से कहा कि हम तुम्हारे खेत में एक पोल्ट्री फार्म खोल देंगे। जो तीन महीने मे बनकर तैयार हो जायेगा। उसके 45 दिन बाद तुम्हें महीने के 1 लाख रुपये करीब मिल जाया करेंगे। इसके लिये तुम्हें 3 लाख 60 रुपये कम्पनी को पहले देने होंगे। तब गजराज ने 1 लाख 50 हजार रुपये नकद सुरभि शर्मा को दिये थे। जिसकी रसीद प्राप्त की थी। शेष रुपये बाद में देने के लिये कह दिया था।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भी ठग डाला

22 जुलाई को जब गजराज कम्पनी पर पहुँचा तो वहाँ कई लोग भीड लगाकर खड़े हुए थे और उसमें कम्पनी के कर्मचारी अमित और हेमंत भाग गये थे। तब गजराज ने वहाँ कम्पनी में कार्यरत अन्य लोगों राघवेन्द्र तोमर कृष्णकांत शर्मा, सौरभ सिकरवार, आरती शाक्य तथा कम्पनी में कार्यरत अन्य कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि एग्रो सीड्स कम्पनी फर्जी कम्पनी है जो लोगों को ठगने का काम कर रही है। कम्पनी ने कर्मचारियों को भी काम करने का पैसा नहीं दिया है। ना ही कोई जोइनिंग लेटर या अन्य कोई दस्तावेज दिया है।

इंदौर में अधिकारी के अपहरण का आरोप था

पुलिस ने जब शिकायत पर सुरभि को पकड़ा तो उसने बताया कि उसका सही नाम सपना साहू पत्नी विनोद साहू निवासी 06 कुंजवन कोलोनी केशर बाग इंदौर है। उसने अपना एक दूसरा आधार कार्ड दिखाया जिसमें उसका नाम सपना साहू है, जो उसका असली नाम है। सपना साहू ने सुरभि शर्मा नाम से फर्जी आधार कार्ड तैयार करवा लिया है। एवं अमित का सही नाम सौरभ सिंह चौहान निवासी गाँधी नगर इंदौर एवं हेमंत का सही नाम हरीश भाटिया पुत्र भोलाचंद भाटिया निवासी 142 जीवनदीप सोसायटी झालोद रोड दाहोद गुजरात का रहने वाला बताया। याद दिला दें कि सपना साहू पर इंदौर में एक अधिकारी के अपहरण का आरोप लगा था। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !