MP NEWS- मध्य प्रदेश में सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू, मंत्री ने प्रस्ताव मांगा

Madhya Pradesh government employees news- मध्यप्रदेश में नगरीय विकास एवं आवास विभाग के अंतर्गत यानी नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर परिषद में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभागीय मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह नियमों में परिवर्तन के लिए प्रस्ताव बनाकर सामान्य प्रशासन विभाग को भेजें। 

MP NEWS- भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा का प्रतिवेदन

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि सफाई कामगारों को विनियमित करने के लिये नियमों में संशोधन का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जायेगा। मंत्री श्री सिंह ने यह बात अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रतिनिधियों द्वारा दिये गये ज्ञापन पर चर्चा के दौरान कही। इस दौरान आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री भरत यादव और अपर आयुक्त डॉ. सतेन्द्र सिंह, अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री मगन झांझोट और महामंत्री श्री सतीष बाबू चौहान एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

MP NEWS- सफाई ठेका प्रथा समाप्त करने के लिए पॉलिसी बनाई जाएगी

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नगरीय निकायों में सफाई ठेका प्रथा समाप्त करने के संबंध में व्यापक विमर्श कर यथोचित नीति बनाई जाए। नगरीय निकायों के आदर्श कार्मिक संरचना में संशोधन का प्रस्ताव भी बनाया जाए। सफाई कामगारों को हर माह समय पर वेतन का भुगतान हो। 

सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए नीति बनेगी

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य खराब होने के कारण सफाई कर्मचारी के स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति उपरांत उन्हीं के परिवार के किसी सदस्य को योग्यतानुसार नियुक्ति देने के संबंध में नियमों में संशोधन का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा। 

नवीन पदों पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती होगी

नगरों के विस्तारीकरण एवं बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सफाई कामगारों के पदों में भी वृद्धि जरूरी है। अखिल भारतीय मजदूर कांग्रेस द्वारा सौंपे गये ज्ञापन के अन्य बिन्दुओं पर भी जरूरी निर्देश दिये गये। चर्चा के बाद सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने मंत्री श्री सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया और हड़ताल स्थगित की। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !