CM Sir, हम जानवरों का इलाज करते हैं लेकिन जानवर नहीं है, कृपया कर्मचारी जैसा व्यवहार करें

श्रीमान मुख्यमंत्री महोदय, मध्य प्रदेश शासन, अनुरोध है कि हम सभी भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश सरकार के संयुक्त सहयोग से चलने वाली परियोजना चलित पशु चिकित्सा इकाई में कार्यरत आउट सोर्स कर्मचारी हैं, महोदय जी, हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी तथा प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी की बेजुबान जानवरों के उपचार के लिये शुरू की गयी यह योजना, भविष्य में किसानों को कृषि के साथ-साथ पशु पालन के द्वारा भी स्थाई रोजगार प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगी, जिससे न सिर्फ किसानों की आय दुगनी होगी बल्कि पशुपालन द्वारा देश GDP मै वर्तमान समय में दिये जा रहे 4.11% के योगदान में भी वृद्धि होगी। 

महोदय जी, विडम्बना यह कि प्रदेश के समस्त पशु पालकों को स्थाई रोजगार की संकल्पना के साथ चलने वाली चलित पशुचिकित्सा इकाई में कार्यरत कर्मचारी (पशु चकित्सक, पशु चिकित्सा सहायक, ड्राइवर / अटेंडर) आस्थाई आउटसोर्स कर्मचारी है। जिन्हें T&M कंपनी द्वारा रखा गया है। महोदय जी सत्यता यह है कि, चलित पशुचिकित्सा इकाई में कार्य करने वाले हम सभी कर्मचारियों को अपना भविष्य अंधकार मय लग रहा है, क्यों कि प्रोजेक्ट काल अवधी 3 वर्ष है, परंतु इसमे पदस्थ कर्मचारियों को निम्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा।
1. T&M company द्वारा अभद्र व्यवहार किया जा रहा है।
2. लगातार 2 माह से वेतन प्राप्त नहीं हुआ है।
3. हमें किसी तरह के राष्ट्रीय/राज्यकीय अवकाश तथा बीमारी के दौरान आकस्मिक अवकाश पात्रता नहीं है।
4. 8 से 10 घंटे चलित वाहन में कार्य करने के पश्चात भी कोई बीमा योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। 5. सहायक पशुचिकित्सक (पैरावेट) के वेतन में वृद्धि की जाए।

अतः हम सभी के साथ हो रहे अत्याचार पूर्ण व्यवहार एवं अनियमितताओं के कारण हम सभी का भविष्य अंधकार में है। महोदय जी से निवेदन है कि हम सभी चलित पशुचिकित्सा इकाई में कार्यरत कर्मचारियों को पशु पालन एवं डेरी विभाग मध्य प्रदेश शासन के अधीनस्त करने की कृपा करें, जिससे हम सभी का भविष्य अंधकारमय होने से बचाया जा सके एवं शासन को भी कंपनी को दिये जा रहे कंसल्टेंसी चार्ज की बचत होगी। हम सभी कर्मचारी आपसे अनुरोध करते है कि इन उक्त मागों पर विचार कर समस्याओं का निराकरण करने की कृपा करें।
धन्यवाद, समस्त चलित पशु चिकित्सा इकाई कर्मचारी 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !