Allow-Allow-Allow करके सोचा था अब चैन से सोएंगे, हमेशा के लिए सो गए - MP NEWS

मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करते समय, वह आपसे कुछ परमिशन मांगता है। ज्यादातर लोग उस पर ध्यान नहीं देते। Allow-Allow-Allow कर देते हैं। रीवा के भूपेंद्र विश्वकर्मा ने भी ऐसा ही किया था। उसने सोचा कि घर से बाहर निकले बिना ही लोन मिल गया। सारी परेशानियां खत्म। अब आराम से सोएंगे लेकिन इसके बाद क्या-क्या हुआ सबको पता है। ताजा खबर यह है कि उनके सुसाइड नोट के अनुसार पूरे परिवार का अंतिम संस्कार एक साथ किया गया। 

NRI COLLEGE BHOPAL से MBA किया था, पिता ने VRS लेकर फीस भरी थी

भूपेंद्र विश्वकर्मा का पूरा परिवार रीवा में रहता है परंतु भूपेंद्र का जन्म भी भोपाल में हुआ था और उसका पूरा जीवन भोपाल में गुजरा। उसने एनआरआई कॉलेज भोपाल से एमबीए की पढ़ाई की है। फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए पिता ने राज्य परिवहन निगम की सरकारी नौकरी से VRS ले लिया था। उसमें जो पैसा मिला उससे भूपेंद्र की फीस भरी थी। अच्छे भविष्य का सपना देखा था। क्या पता था कि 1 दिन ऐसा भी आएगा जब लोन देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन को फोन में डाउनलोड करते हैं पूरा डाटा चोरी हो जाएगा। मोबाइल फोन हैक कर लिया जाएगा और लोन देने वाली कंपनी ब्लैकमेल करने लगेगी। 

पुलिस शिकायत सुन लेती तो शायद परिवार बच जाता 

घटना से करीब 20 दिन पहले भूपेंद्र पुलिस से मदद मांगने गया था। घटना के 1 दिन पहले भी FIR दर्ज कराने के लिए गया था लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी। इस प्रकार के ज्यादातर मामलों में पुलिस कर्मचारियों को टेक्निकल नॉलेज नहीं होती इसलिए वह मामले को टालने की कोशिश करते हैं। उन्हें पता नहीं होता कि इन्वेस्टिगेशन कैसे करेंगे। सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि पिछले रिकॉर्ड बताते हैं कि, इस तरह के मामलों की इन्वेस्टिगेशन में पुलिस परेशान होती है। इसलिए पुलिस वाले कोशिश करते हैं कि, इस प्रकार के मामलों को दर्द ही नहीं किया जाए। 

अपन पुलिस को नहीं बदल सकता। पुलिस का सिस्टम नहीं बदल सकते। यह काम सरकार का है लेकिन अपन Allow-Allow-Allow करने से पहले सतर्क जरूर हो सकते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि अपने मोबाइल फोन में ऐसे फोटो और वीडियो सेव करने की जरूरत ही क्या है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !