मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती- मेरिट लिस्ट रैंक 5 पूजा रावत ने बताया, 177 नंबर कहां से मिले - MP NEWS

मध्यप्रदेश में इन दिनों पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस पार्टी एवं कुछ कोचिंग संचालकों का दावा है कि परीक्षा में धांधली हुई है। वहीं दूसरी ओर डॉ नरोत्तम मिश्रा और कुछ अन्य लोगों का दावा है कि परीक्षा पूरी निष्पक्षता से हुई है। इस सबके बीच मेरिट लिस्ट में रैंक 5 पर मौजूद पूजा रावत का वीडियो सामने आया है। उसने बताया है कि किस प्रकार उसे 177 नंबर मिले और वह मेरिट लिस्ट में आई। 

एमपी पटवारी परीक्षा मेरिट लिस्ट रैंक 5 पूजा रावत का स्टेटमेंट

कांग्रेस पार्टी के टारगेट पर NRI COLLEGE, GWALIOR है, क्योंकि इस कॉलेज के मालिक संजीव कुशवाहा हैं, जो पहले बसपा के नेता थे लेकिन अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। मेरिट लिस्ट में TOP-10 में से 7 नाम उन उम्मीदवारों के हैं जिन्होंने NRI COLLEGE, GWALIOR से परीक्षा दी थी। इनमें से पांचवें नंबर पर पूजा रावत ने शिवपुरी के एक पत्रकार को फोन करके बताया कि वह वांसगढ़ गांव, तहसील करैरा जिला शिवपुरी की रहने वाली है। उसके पिता श्री मातादीन रावत किसान हैं। 2017 में 12वीं चिनोर के गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पास की। कुछ साल पहले मैं ग्वालियर में रहने आई। यहां गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पॉलिटेक्निक की पढ़ाई के साथ SSC सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी की। इससे पहले मैं MP POLICE और SSC GD की परीक्षा दे चुकी हूं, लेकिन मुझे सफलता नहीं मिली। दिन-रात एक कर पटवारी की परीक्षा दी। जिसमें मुझे मध्यप्रदेश में टॉप 10 की सूची में पांचवां स्थान मिला। 

पूजा रावत ने कहा कि, मेरे अच्छे नंबर आए, जो मैंने घरवालों को बताए। सभी बहुत खुश थे। पिताजी ने कहा ग्वालियर में पढ़ते-पढ़ते 6 साल हो गए तुम्हें, चलो कुछ तो अच्छा हुआ। मैं एक छोटे से गांव से हूं। हमारी आर्थिक हालत अच्छी नहीं है। बावजूद इसके पिताजी ने मुझे इतना पढ़ाया। अब कुछ लोग कह रहे हैं कि फर्जीवाड़ा हुआ है। हम लोगों ने पैसे दिए हैं। आप हमारा बैकग्राउंड चेक करिए। हम कहां से 15-20 लाख रुपए लाएंगे। पहले आप स्टूडेंट्स के बारे में पता कीजिए कि वो लोग किन परिस्थितियों में अपनी स्टडी पूरी कर रहे हैं, तब जाकर आप उन स्टूडेंट्स का नाम उछालिए।' 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !