CUET PG ADMISSION- EXAM शेड्यूल जारी, 8 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे

इंदौर।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) पीजी का शेड्यूल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। करीब आठ लाख 76 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित होंगे, जो अपने पसंदीदा कोर्स में प्रवेश लेंगे।परीक्षा सोमवार से होगी।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की आठ अध्ययनशाला में 16 पाठ्यक्रम संचालित होते है। इनकी 1700 सीटों के लिए विद्यार्थी परीक्षा देंगे। एजेंसी देशभर के 245 से ज्यादा शहरों में परीक्षा आयोजित करेगी, जिसमें मध्य प्रदेश के 17 शहरों में 32 केंद्र होंगे। इंदौर में चार से पांच केंद्रों पर 15 से 17 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे। 5 से 8 जून के बीच दो सत्र में परीक्षा करवाई जाएगी। इसके माध्यम से 195 विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है, जो परीक्षा से दो दिन पहले जारी होंगे।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सीयूईटी के चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा का कहना है कि परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद विश्वविद्यालय सप्ताहभर के भीतर काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा। आवेदन के आधार पर विद्यार्थियों की मेरिट बनाएंगे। काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को 10 से 12 दिन का समय दिया जाएगा। इसके लिए अलग से फीस भरनी होगी। यह राशि विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति तय करेगी। इसके लिए 10 जून के बाद बैठक रखेंगे। जुलाई में काउंसलिंग का पहला चरण रखा जाएगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !