BHOPAL NEWS- आग का गोला बना सतपुड़ा भवन, बुझाने के लिए सेना के हेलीकॉप्टर बुलाए

भ्रष्टाचार की फाइलें जलाने के लिए सतपुड़ा भवन के एक कोने में लगाई गई आग भड़क गई है। पूरा सतपुड़ा भवन आग का गोला बन गया है। मध्य प्रदेश सरकार के पास जितने भी संसाधन थे, किसी से आग नहीं बुझ पाई है। अब सेना के हेलीकॉप्टर बुलाए गए हैं। 

भ्रष्टाचार की फाइलें जलाने के लिए आग लगाई गई थी

खबर मिली है कि आग बुझाने के लिए AN 32 विमान और MI 15 हेलीकाप्टर भोपाल आ रहे हैं। बकेट से सतपुड़ा भवन में ऊपर से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास करेंगे। उनके यातायात को सुगम बनाने के लिए भोपाल एयरपोर्ट आज रात भर खुला रहेगा। सूत्रों ने बताया है कि, चौथे माले में हेल्थ डिपार्टमेंट की शिकायत शाखा में EOW और लोकायुक्त में कर्मचारियों-अधिकारियों के खिलाफ की गई शिकायतों और जांच समेत अन्य फाइलें और दस्तावेज जलाने के लिए आग लगाई गई थी। 

सतपुड़ा भवन भोपाल में एक के बाद एक 30 धमाके हुए

गर्मी के मौसम के कारण आग अचानक भड़क गई और AC तक जा पहुंची। एसी में ब्लास्ट हुआ और इसके कारण आग और ज्यादा भड़क गई। देखते ही देखते सतपुड़ा भवन में 30 ब्लास्ट हुए और 30 AC के चिथड़े उड़ गए। इसके कारण सतपुड़ा भवन का ऊपर का हिस्सा आग का गोला बन गया और स्थिति नियंत्रण के बाहर हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयरपोर्ट से मदद मांगी है। 

मुख्यमंत्री ने जांच कमेटी बनाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आग लगने के प्रारंभिक कारणों को जानने के लिए कमेटी बनाई है। इसमें एसीएस होम राजेश राजौरा, पीएस अर्बन नीरज मंडलोई, पीएस पीडब्ल्यूडी सुखबीर सिंह और एडीजी फायर को शामिल किया गया है। कमेटी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री चौहान को सौंपेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !