Small Business Ideas- ना मशीन ना मेहनत, घर के खाली हॉल से 30,000 महीना कमाइए, सिर्फ इतना करना है

New best business ideas in Hindi

यदि आप किसी मशीन का सेटअप नहीं लगाना चाहते हैं। दिन भर काम करने के लिए आपके पास समय भी नहीं है तब भी आप एक ऐसा बिजनेस शुरू कर सकते हैं जिसमें आपके घर के एक हॉल का किराया 30,000 रुपए प्रतिमाह मिलेगा, लेकिन यह घर के बाहर TO LET लिख देने से नहीं मिलेगा बल्कि एक बिजनेस फर्म बनानी होगी और कुछ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने होंगे। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY

ऑनलाइन ई-कॉमर्स बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हर महीने कोई ना कोई नई ई-कॉमर्स कंपनी अपना काम शुरू कर रही है। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट को तो सभी जानते हैं परंतु इनके अलावा भी सैकड़ों कंपनियां ना केवल काम कर रही हैं बल्कि लगातार तरक्की भी कर रही है। इसके कारण बाजार में प्रतियोगिता काफी तेज हो गई है। कंपनियों को अपने ग्राहकों के पास 24 घंटे के भीतर प्रोडक्ट डिलीवरी करना एक बड़ा चैलेंज है। डिलीवरी बॉय तो आसानी से मिल जाते हैं परंतु सबसे बड़ी मुश्किल होती है प्रोडक्ट की उपलब्धता। इस काम में अपन कंपनियों की मदद कर सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

BUSINESS PLAN POINT TO POINT

  • सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि आपके पास जो स्पेस है वहां फोर व्हीलर आसानी से आ-जा सकते हैं। 
  • अब आपको अपनी बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाना है और दूसरी लीगल फॉर्मेलिटीज पूरी करनी है। 
  • एक बढ़िया सा प्रपोजल तैयार करना है जिसमें बताना है कि आप WAREHOUSE and INVENTORY MANAGEMENT for e-COMMERCE के संचालक हैं। 
  • आपके पास कितना स्पेस है और आप उसे किस प्रकार से किराए पर देने के लिए तैयार है। 
  • कंपनियां आपके वेयरहाउस में अपने प्रोडक्ट रखेंगी और जब ऑर्डर आएगा तो आपके यहां से कलेक्ट किया जाएगा। 
  • वेयरहाउस तो बहुत मिल जाते हैं परंतु उसके साथ इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम नहीं मिलता। 
  • इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम अपनी खास बात होगी। 
  • सारी ई-कॉमर्स कंपनियों को इस समय भारत के हर शहर में ऐसे वेयरहाउस चाहिए जहां इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी हो। 
  • सबसे बड़ा मुनाफा यह है कि वेयरहाउस के किराया के अलावा इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम का भी चार्ज मिलता है। 

यह एक बहुत बड़ा मार्केट है। कंपनियों को एक शहर में कई छोटे-छोटे वेयरहाउस चाहिए ताकि वह अपने प्रोडक्ट को तेजी से ग्राहक के पास तक पहुंचा सके। यही कारण है कि हर कंपनी वेयरहाउस विद इन्वेंटरी मैनेजमेंट की तलाश कर रही है। आपका अपना प्रपोजल इन सारी कंपनियों के पास भेजना है। आज की स्थिति में कंपनियों की जरूरत ज्यादा है और वेयरहाउस की उपलब्धता काफी कम है, इसलिए आपके प्रपोजल के पास हो जाने की संभावना सबसे ज्यादा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !