मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में प्राप्तांक राउंड ऑफ करने उम्मीदवारों का प्रदर्शन - MP NEWS

Madhya Pradesh Teachers Eligibility Test 2023 news 

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग में शिक्षकों की वैकेंसी पर भर्ती करने के लिए आयोजित मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में प्राप्तांक को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के समान राउंड ऑफ करने की मांग को लेकर उम्मीदवारों ने आज लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश, भोपाल में प्रदर्शन किया। 

MPTET-2023 प्राप्तांक राउंड ऑफ करने से क्या फायदा होगा

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि, हाल ही में मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल द्वारा जारी उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 74.50 से 74.99 अंक एवं अनारक्षित वर्ग में 89.50 से 89.99 अंक प्राप्त परीक्षार्थियों को अपात्र घोषित कर दिया गया है। जबकि यदि इसे राउंडअप कर दिया जाए तो आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का प्राप्तांक 75% और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का प्राप्तांक 90% हो जाएगा। ऐसा करने पर इस प्रकार के सभी उम्मीदवार अपात्र से पात्र घोषित हो जाएंगे। 

प्रदर्शनकारी तीसरी बार कमिश्नर डीपीआई से मिले

कैंडीडेट्स का कहना है कि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम पूर्ण अंकों में ही जारी किया जाता है। CTET एवं MPSET परीक्षा में दशमलव के कारण परीक्षार्थियों को अपात्र नहीं किया जाता है। 

इसलिए परीक्षार्थियों ने आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय से तीसरी बार मिलकर परिणाम में संशोधन की मांग की किन्तु अब तक आयुक्त महोदया द्वारा परीक्षार्थियों के हित में कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। यदि आयुक्त महोदया इनकी समस्या का समाधान समय रहते नहीं करती है तो यह चयन परीक्षा देने से वंचित हो जाएगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !