MP NEWS- भाजपा विधायक के खिलाफ भोपाल की एमपी एमएलए कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी

Madhya Pradesh politics news

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित एमपी एमएलए कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक श्री प्रदीप लारिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने भाजपा विधायक को दिनांक 25 मई 2023 को हाजिर होने का आदेश दिया है। 

प्रदीप लारिया भाजपा विधायक पर पत्थरबाजी और चक्का जाम का आरोप 

सागर जिले के नरयावली (सुरक्षित सीट) विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रदीप लारिया के खिलाफ पत्थरबाजी एवं चक्का जाम का मामला अक्टूबर 2018 में दर्ज किया गया था। उस समय मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थी। आशीष जैन की हत्या के मामले में चक्का जाम किया गया था। इसी मामले में पुलिस ने भाजपा विधायक श्री प्रदीप लारिया सहित कई लोगों के खिलाफ पत्थरबाजी और चक्का जाम का मामला दर्ज किया था। 

मध्य प्रदेश में विधायक अथवा सांसदों के खिलाफ किसी भी थाने में मामला दर्ज हो परंतु उसकी सुनवाई भोपाल की एमपी एमएलए कोर्ट में होती है। यही कारण है कि विधायक प्रदीप लारिया के खिलाफ सागर में दर्ज हुआ मामला भोपाल की एमपी एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर हो गया है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि गिरफ्तारी वारंट तब जारी किया जाता है जब बार-बार बुलाने पर भी कोई कोर्ट में उपस्थित ना हो अथवा न्यायालय को लगता है कि एक निर्धारित तारीख पर सभी का उपस्थित होना अनिवार्य है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !