MP NEWS- अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का 7 दिन में निराकरण करो, DPI का समस्त DEO को आदेश

Madhya Pradesh school education news 

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश, भोपाल द्वारा समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अतिथि शिक्षकों की समस्याओं का 7 दिन के भीतर निराकरण करके अवगत कराएं। लोक शिक्षण संचालनालय ने सीएम हेल्पलाइन के उन मामलों की लिस्ट भी जारी की है जिनका निराकरण किया जाना है। लिस्ट की डायरेक्ट लिंक किसी न्यूज़ में उपलब्ध कराई गई। LIST DOWNLOAD भी कर सकते हैं। 

MP NEWS- समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को रिमाइंडर

श्री डीएस कुशवाह संचालक लोक शिक्षण ने अपने परिपत्र में लिखा है कि, संचालनालय द्वारा समय-समय पर जारी आदेशो के अनुक्रम में जिले स्तर से ही सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों को निराकृत किये जाने के निर्देश दिये गये किन्तु इन प्रकरणों का निराकरण अभी तक नहीं किया गया है। अतिथि शिक्षकों को आ रही समस्याओं एवं सीएम हेल्पलाइन का निराकरण समयसीमा में किया जाना है। उक्त परिप्रेक्ष्य में अतिथि शिक्षकों की प्रमुख समस्याएं आमंत्रण प्रक्रिया में अनियमितता, मानदेय भुगतान एवं अनुभव प्रमाण पत्र से संबंधित है। 

अतः संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी उक्त शिकायतों की जाँच कर 7 दिवस में प्रकरण को निराकृत करते हुये संबंधित संभागीय संयुक्त संचालक को अवगत कराएं। श्री कुशवाहा ने अपने परिपत्र के साथ सीएम हेल्पलाइन की उन मामलों की सूची भी जारी की है जिसमें 7 दिन के भीतर निराकरण किया जाना है। परिपत्र एवं सूची एमपी एजुकेशन पोर्टल पर उपलब्ध है। अवलोकन कर सकते हैं अथवा इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें। यहां से आप सीधे उसी यूआरएल पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां पर परिपत्र एवं सीएम हेल्पलाइन के लंबित मामलों की सूची उपलब्ध है। रेफरेंस के लिए DOWNLOAD भी कर सकते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !