MP NEWS- मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा ने भोपाल का बायोटेक्नोलॉजी पार्क चुराया

Madhya Pradesh politics news

मध्य प्रदेश शासन के विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए राजधानी भोपाल के लिए प्रस्तावित बायोटेक्नोलॉजी पार्क एंड बायोटेक इन्क्यूबेशन सेंटर चुरा लिया है। श्री सकलेचा इसे अपने क्षेत्र नीमच में लगाना चाहते हैं।
 

भोपाल का बायोटेक्नोलॉजी पार्क कैसे चोरी हो गया, यहां पढ़िए

सन 2020 में केंद्र सरकार द्वारा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए बायोटेक्नोलॉजी पार्क एंड बायोटेक इन्क्यूबेशन सेंटर प्रस्तावित किया गया था। 2 साल की लंबी प्रक्रिया में इसकी सभी औपचारिकताएं भोपाल के नाम पर पूरी की गई। अंतिम समय में अचानक मध्यप्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा केंद्र को सूचित किया गया कि पाक के लिए जमीन का आवंटन नीमच जिले में किया गया है। फिर केंद्र के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग करके प्रोजेक्ट को सैद्धांतिक सहमति दिला दी गई। सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर चाहती तो पार्क की एक ईंट भी इधर से उधर नहीं हो पाती परंतु शायद उनके विजन और मिशन में भोपाल का विकास प्राथमिकता पर नहीं है। 

जिम्मेदारों के बयान पढ़िए, किसने क्या कहा

मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मैपकॉस्ट के डीजी अनिल कोठारी ने कहा कि केंद्रीय विज्ञान -प्रौद्योगिकी विभाग की स्टीयरिंग कमेटी स्थान तय करती है। नीमच औषधियों की बड़ी मंडी है। केंद्र के बायोटेक्नोलॉजी विभाग से जवाब मिला कि मैपकास्ट ही नोडल एजेंसी है वहीं से जानकारी ली जा सकती है। हालांकि योजना केंद्र की है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !