INDORE TO MAHAKALESHWAR भस्म आरती स्पेशल बस चलेंगी, शिव भक्तों के लिए गुड न्यूज़

बाबा महाकाल के भक्तों के लिए गुड न्यूज़ है। भस्म आरती में शामिल होने के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। इंदौर से उज्जैन महाकाल के लिए भस्म आरती स्पेशल बस चलेंगी। यह बस इंदौर से आधी रात को रवाना होंगी और भस्म आरती से पहले महाकाल मंदिर तक पहुंचा देंगी। अभी लोग रात के समय उज्जैन पहुंचते हैं। होटल वाले मनमाने पैसे मांगते हैं। कई लोगों को मंदिर के आसपास रात गुजारनी पड़ती है। 

INDORE TO UJJAIN भस्मारती एक्सप्रेस बस सेवा 

एआईसीटीएसएल भस्मारती एक्सप्रेस बस सेवा शुरू करने जा रहा है। यह बस इंदौर से आधी रात को रवाना होगी, जो सीधे भक्तों को महाकाल के गेट पर छोड़ेगी। इतना ही नहीं भस्म आरती के बाद बस लोगों को लेकर इंदौर भी वापस आएगी। संभवत है आगामी माह से बस सेवा शुरू हो सकती है।

देश-विदेश के लाखों श्रद्धालुओं को सुविधा होगी

उज्जैन में महाकाल ज्योतिर्लिंग मंदिर में प्रतिदिन अलसुबह होने वाली भस्म आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालु उत्साहित रहते हैं। देर रात ही आरती के लिए भक्तों की लाइन लगने लगती है। बाहर से आने वाले कई श्रद्धालु भस्मारती में शामिल होने के लिए पहले इंदौर आते हैं यहीं रुकते हैं और फिर यहां से उज्जैन जाते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब इंदौर से उज्जैन के बीच भस्मारती एक्सप्रेस शुरू करने की तैयारी है। 

जो श्रद्धालुओं को भस्मारती के समय अनुसार इंदौर से लेकर उज्जैन जाएगी और वापस उन्हें इंदौर लाकर छोड़ेगी। इस भस्मारती एक्सप्रेस की बुकिंग भक्त ऑनलाइन भी करवा सकेंगे। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार आने और जाने दोनों की बुकिंग की सुविधा मिलेगी।

इलेक्ट्रिक बस भी चल सकती हैं

भस्मारती एक्सप्रेस में इलेक्ट्रिक बस भी चलाई जा सकती हैं, क्योंकि देशभर के लोग आते हैं, इसलिए एआईसीटीएसएल इलेक्ट्रिक बस भी चला सकता हैं। इसका किराया अभी निर्धारित नहीं किया है लेकिन इसका किराया भी न्यूनतम रहेगा और ये पूर्णत: सुविधाजनक रहेगी। टिकट की बुकिंग ऑनलाइन होगी। शुरुआत में एक बस रहेगी। फिर आवश्यकतानुसार बसों की संख्या बढ़ाते जाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !