MP NEWS- सिवनी में सहकारिता के कर्मचारियों ने मुंडन कराया, दाह संस्कार कार्यक्रम भी किया

Madhya Pradesh Government employees news

मध्य प्रदेश के सिवनी जिला में सहकारी समिति के कर्मचारियों ने मुंडन कराया और दाह संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया। सिवनी में सहकारिता के कर्मचारी पिछले 11 दिनों से सरकार के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं।

कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से मुंडन कराकर रोष जताते हुए शासन के विरोध में दाह संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विगत 03 दिन पूर्व हड़ताली कर्मचारियों ने सरकार को सद्बुद्धि देने हेतु ईश्वर का सहारा लेते हुए सुंदरकांड का पाठ किया था। बिना सहकार, नहीं उद्धार’ यह नारा अक्सर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के मुंह से आपने कई बार सुना होगा। लेकिन सहकारिता की मूल भावना को जो लोग कार्यान्वित करते हैं, वे किस तरह की जिंदगी बिता रहे हैं, इसका किसी को अंदाज भी नहीं। सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ लगातार सरकार से निवेदन करता रहा है कि उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाए लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ। 

सरकार की विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन कर उनको धरातल पर पहुंचाने का काम यही लोग करते हैं। जिला अध्यक्ष वंशी ठाकुर व जोगेश ठाकुर का कहना है कि हमारी निम्नलिखित मांगों की तत्काल पूर्ति की जाए। इसमें पैक्स सहकारी संस्थाओं में कार्यरत प्रभारी प्रबंधक/ सहायक प्रबंधक,लिपिक, कैशियर, विक्रेता, कनिष्ठ विक्रेता, कंप्यूटर ऑपरेटर, भृत्य,चौकीदार, तुलैया आदि कर्मचारियों के हित में 2021 में जारी शासन की कमेटी की रिपोर्ट का पालन करना, इसके साथ ही प्राइवेट उपभोक्ता भंडार स्व सहायता समूह, वन समिति आदि को 200 रु प्रति कुंटल कमीशन और 2 किलो प्रति कुंटल सोर्टेज दिए जाने के आदेश जारी करना शामिल है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !