परिवार से ज्यादा मोटिवेशन कहीं और से नहीं आता: सोनू शर्मा, मोटिवेशनल स्पीकर ने कहा - INDORE NEWS

How to Set Goals for Life- Real motivational story of Sonu Sharma

आप रोज घर जाएंगे तो आपको दिखेगा कि मुझे मां के लिए करना है, पिताजी के लिए करना है, भाई के लिए करना है, समाज के लिए करना है। यही मोटिवेशन आपको कुछ करने के लिए प्रेरित करता है और यही मोटिवेशन आपकी लाइफ में हमेशा के लिए बना देता है। यह बात मोटिवेशनल स्पीकर श्री सोनू शर्मा ने इंदौर में कही। श्री शर्मा यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। 

पड़ोसी की तरक्की से मोटिवेशन मिलता है या नहीं

श्री सोनू शर्मा कहते हैं कि, किसी से भी तुलना करना आपकी खुशियां छीन लेता है। तुलना तो खुशियों की भक्षक है। आप इसे ऐसे समझिए कि आपने बहुत मेहनत की और होंडा सिटी खरीदी व घर आए बहुत खुश थे। अचानक पडोसी ने मर्सिडीज़़ खरीद ली दो आपने उससे तुलना शुरू कर दी। यानी आपकी होंडा सिटी की खुशियां मर्सिडीज के गम में बदल गई। अगर आप तुलना नहीं करते तो खुश रहते लेकिन जहां आपने तुलना की गड़बड़ हो जाएगी।

सोनू शर्मा प्रोफेशनल मोटिवेशनल स्पीकर कैसे बने 

श्री सोनू शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक स्कूल शिक्षा साधारण परिवार में हुई। शुरुआत के साल खूब टेंशन वाले थे। मैंने जिंदगी में सिर्फ एक बार साल 2000 में फरीदाबाद में एक महीने के लिए जॉब किया था। 2 हजार रु. मिले थे। मेरा एक दोस्त मुझे गुड़गांव की एक कंपनी के प्रोग्राम में ले गया था। वहां कंपनी के लोगों ने पूछा कि आपने अपनी जर्नी कैसे शुरू की और कैसे मुकाम पर पहुंचे तो मैंने नॉर्मली बातचीत शुरू की। वहां जिस अंदाज में मैंने अपनी बात कही तो वे सभी प्रभावित हुए। यहां मुझे पहली बार कुछ रुपए (50 हजार रु.) दिए। सही मायने में यहीं से मेरी कॉर्पोरेट ट्रेनर की यात्रा शुरू हुई। इसमें बहुत सारे लोग थे जिन्होंने कहा कि आप हमारी भी कंपनी में आएं।

मोरल ऑफ द स्टोरी

काम करते रहना चाहिए। कोई ना कोई ऐसा टर्निंग प्वाइंट आता है जब आपको पता चलता है कि आप की वैल्यू क्या है और वहां से आपकी लाइफ चेंज हो जाती है। दुनिया का कोई भी दूसरा व्यक्ति आपके बारे में वह नहीं बता सकता जो आपको अपने आप पता चलने वाला है। शायद इसीलिए भगवान श्रीकृष्ण ने भी कहा है कि, कर्मण्येवाधिकारस्ते मां फलेषु कदाचन- अपनी लाइफ में काम करते रहो, उसका मूल्यांकन मत करो, 1 दिन ऐसा आएगा जब ईश्वर आपका मूल्यांकन करेंगे और फिर आपको कभी अपना मूल्यांकन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !