GWALIOR NEWS- समर मेले की तारीख घोषित, पढ़िए कब से कब तक लगेगा

ग्वालियर। 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हर वर्ष लगने वाले समर मेले के आयोजन की तारीख को की घोषणा कर दी गई है। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण द्वारा 29 मई से 30 जून तक समर मेले का आयोजन किया जाएगा। संभागीय आयुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को समर मेले के आयोजन के संबंध में हुई बैठक में दी गई। कमिश्नर सिंह ने बैठक में मेले में व्यापक तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा समर मेले का आयोजन व्यवस्थित रूप से किया जाए। मेले में साफ-सफाई और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधन हों। दुकानदारों से साफ-सफाई और पुलिस वेलफेयर के लिये भी राशि ली जाए। उन्होंने कहा कि अग्नि दुर्घटना की संभावनाओं को देखते हुए सभी दुकानों पर अग्नि दुर्घटना से बचाव के लिये आवश्यक उपकरण उपलब्ध रहें, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

एडीजीपी डी श्रीनिवास वर्मा ने कहा कि समर मेले में शहरवासियों के लिये खान-पान के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा। समर मेले के दौरान आने वाले सैलानियों के लिये बेहतर पार्किंग व्यवस्था हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। मेले में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान भी सुरक्षा और पार्किंग के प्रबंधन अच्छे से किए जाएँ। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में कहा कि मेला प्राधिकरण मुख्य मेला, समर मेला आयोजन के साथ-साथ वर्ष भर गतिविधियाँ आयोजित करे। इसके लिये वार्षिक कैलेण्डर तैयार करे ताकि ग्वालियर व्यापार मेले में वर्ष भर गतिविधियाँ आयोजित हो सकें। मेला प्राधिकरण मेला परिसर में रंगाई-पुताई के साथ-साथ साफ-सफाई पर भी नियमित ध्यान दें। उन्होंने कहा कि समर मेले के दौरान भी स्थानीय कलाकारों के माध्यम से बेहतर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए। मेले के व्यापक प्रचार-प्रसार पर भी मेला प्राधिकरण विशेष ध्यान दे।

नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने कहा कि समर मेले के दौरान और उसके बाद भी नगर निगम के माध्यम से साफ-सफाई के विशेष प्रयास किए जाएंगे। स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में ग्वालियर को बेहतर रैंकिंग मिले, इसके लिये स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता के उद्देश्य से समर मेले में भी निगम के माध्यम से विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की जायेंगीं। बैठक के प्रारंभ में मेला सचिव ने समर मेले के आयोजन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !