मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन सेकंड राउंड घोषित- MP NEWS

Madhya Pradesh mukhymantri ladli bahan Yojana registration 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन के सेकंड राउंड की घोषणा कर दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज सागर जिले की केसली जनपद में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना को संबोधित कर रहे थे। 

लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन पोर्टल फिर से ओपन होगा

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत केवल वही महिलाएं पात्र मानी गई है, जिनकी उम्र 23 वर्ष से अधिक हो एवं जो विवाहित हो। मध्य प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत इन दिनों कई लड़कियों के विवाह हो रहे हैं। इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रजिस्ट्रेशन के दूसरे दौर की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि जिन लड़कियों के विवाह हाल ही में संपन्न हुए हैं। उन्हें लाडली बहना योजना का लाभ दिलाने के लिए रजिस्ट्रेशन का पोर्टल फिर से ओपन किया जाएगा। 

10 जून को बहनों के बैंक खाते में राशि डाल दी जाए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत अगले माह से बहनों के खाते में राशि डाली जाएगी। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली जाए। कलेक्टर्स ध्यान देकर कार्यवाही करें कि हर हालत में 10 जून को बहनों के बैंक खाते में राशि डाल दी जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि झाबुआ जिले में 90 प्रतिशत से अधिक आवेदनों में आधार लिंक एवं डीबीटी सक्रिय खातों की कार्यवाही हो चुकी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने योजना की पात्र बहनों के द्वारा भेजे गए पत्रों पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !