Business Ideas in Hindi- सिर्फ एक लैपटॉप से EcC SERVICE शुरू करके 1 लाख मंथली इनकम

New best business ideas in Hindi

सरल सा सिद्धांत है। यदि आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और मशीन या दुकान खरीदने के लिए पूंजी नहीं है तो उन लोगों के लिए काम कीजिए जिनके पास अच्छा खासा पैसा है। नौकरी नहीं करना बल्कि एक ऐसी सेवा उपलब्ध कराना है जो भारत के ज्यादातर छोटे शहरों में उपलब्ध ही नहीं है। हर रोज ग्राहकों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और मंथली इनकम कम से कम ₹100000 तो हो ही जाएगी। 

NEW STARTUP IDEAS - EcC SERVICE

EcC SERVICE यानी E-commerce consulting service, भारतीय बाजार में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत महसूस की जा रही है। हजारों फ्रीलांसर काम कर रहे हैं परंतु कोई ऐसी एजेंसी नहीं है जिस पर विश्वास किया जा सके और जो परमानेंट हो। आपके लिए यह सबसे बेहतरीन अपॉर्चुनिटी है। भारत के ज्यादातर शहरों में कोई प्रतियोगिता नहीं है। जो सबसे पहले शुरू करेगा उसे फर्स्ट मुवर एडवांटेज मिलेगा। वह सबसे ज्यादा पैसा कमाएगा और उसके बाद वाले को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कहीं ज्यादा इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा। 

EcC SERVICE में क्या काम किया जाएगा

शहर के बड़े और प्रतिष्ठित दुकानदारों की बिक्री कम होती जा रही है, लेकिन इतनी भी नहीं हुई है कि उनके पास कुछ नया सीखने और करने की फुर्सत हो। उन्हें मालूम है कि ऑनलाइन वाले उनके बिजनेस को चैलेंज कर रहे हैं और आज नहीं तो कल उन्हें भी ऑनलाइन होना ही पड़ेगा। आपकी एजेंसी उनकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व करेगी। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी तमाम ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर उनकी स्टोर क्रिएट करेंगे। उनके प्रोडक्ट डिस्प्ले करेंगे और ई-कॉमर्स बिजनेसमैन उन्हें टेक्निकल सपोर्ट देंगे। यदि वह चाहेंगे तो उनके लिए डेडीकेटेड ई-कॉमर्स पोर्टल तैयार करेंगे। 

बिना क्वालिफिकेशन और एक्सपीरियंस के EcC SERVICE कैसे शुरू करें

सबसे पहले अपने किसी परिचित दुकानदार को चुनिए। उसे अपनी तरफ से फ्री ट्रायल सर्विस ऑफर कीजिए। जब आप उसके लिए काम करेंगे तो बदले में आपको फीस भले ही ना मिले लेकिन लर्निंग और एक्सपीरियंस दोनों मिलेंगे। आप 1 सप्ताह के भीतर ई-कॉमर्स सीख जाएंगे। यदि कॉन्फिडेंस नहीं बने तो कुछ और लोगों के लिए फ्री ट्रायल सर्विस कीजिए। तब तक जब तक की 100% कॉन्फिडेंस ना बन जाए। 

EcC SERVICE से कितना पैसा कमा सकते हैं

यह सर्विस सेक्टर है। यहां ग्राहक की डिमांड के अनुसार फीस का निर्धारण होता है। टाइम लिमिट के अनुसार प्रीमियम का निर्धारण होता है। बेंगलुरु और हैदराबाद में एक स्टोर क्रिएट करने के ₹25000 लिए जाते हैं। मंथली मेंटेनेंस फीस ₹10000 होती है। न्यू प्रोडक्ट ऐड करने के लिए ₹1000 फीस ली जाती है। आप अपने शहर के साइज के हिसाब से अपनी फीस का निर्धारण कर सकते हैं। सबसे पहले काम मिलना जरूरी है, इसलिए फ्री सर्विस ट्रायल दें। कम से कम मंथली मेंटेनेंस फीस की मांग करें। शुरू के दो-तीन महीने बिल्कुल फ्री में न्यू प्रोडक्ट ऐड करें। 

EcC SERVICE एजेंसी अधिकतम कितनी बड़ी हो सकती है

एक बार सफलता मिल गई तो क्लाइंट की कमी नहीं रहेगी क्योंकि ज्यादातर दुकानदार वर्ड ऑफ माउथ पर भरोसा करते हैं। अपना पूरा ऑफिस शुरू कर सकते हैं। स्टाफ से काम करवाइए। एक शहर से दूसरे शहर और फिर आसपास के 10-20 शहर तो आसानी से कवर कर सकते हैं। इतनी सफलता के बाद आपको भारत की सबसे बड़ी एजेंसी बनने से कोई नहीं रोक पाएगा क्योंकि आपका एक्सपीरियंस आपको शिखर तक पहुंचना सिखा देगा। 

EcC SERVICE एजेंसी की सफलता के लिए क्या खास होना चाहिए

स्वयं रिसर्च करें, और हमेशा करते रहें। इसके लिए कोई असिस्टेंट हायर ना करें। 
अपना बिजनेस प्लान बनाएं और टारगेट गोल सेट करें। 
जितने भी सरकारी परमिट और लाइसेंस जरूरी होते हैं, सारी फॉर्मेलिटी पूरी करें। 
ब्रांडिंग के लिए जो सर्टिफिकेट और अप्रूवल चाहिए, उन्हें भी कलेक्ट करें। 
अपने क्लाइंट को हमेशा उसकी इच्छा और सहूलियत के हिसाब से सेवाएं उपलब्ध कराएं। 
अपना मजबूत नेटवर्क बनाएं और उसे निरंतर बढ़ाने के लिए काम करें। 
अपनी सफलताओं की एल्बम बनाएं। अपनी सेवाओं की मार्केटिंग करें। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !