Business Ideas in Hindi- मात्र एक विजिटिंग कार्ड और वेबसाइट से 3 लाख महीने की कमाई

New best business ideas in Hindi 

यदि आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी है तो अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए आपको ना के बराबर इन्वेस्टमेंट की जरूरत है। एक बढ़िया सा बिजनेस कार्ड और एक सिंपल सी वेबसाइट के साथ आप अपना स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं। 10 लाख की आबादी वाले किसी भी शहर में तीन लाख रुपए महीने आसानी से कमाए जा सकते हैं। 

NEW STARTUP IDEAS - BUSINESS BROKER

पूरी दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स भले ही कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की तैयारी कर रहे हो परंतु अपना एक स्टार्टअप खोलना सब का सपना होता है। ज्यादातर स्टूडेंट्स, अपना स्टार्टअप शुरू भी कर लेते हैं। कई बार बिजनेस स्टार्ट करने के बाद उन्हें समझ में आता है कि, उनके लिए कोई दूसरा ट्रेड ज्यादा ठीक है। वह किसी और सेगमेंट में ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। कई बार बड़े शहर की तरफ स्विच करना चाहते हैं। कभी-कभी अपने गांव वापस जाना पड़ता है और कभी-कभी कॉन्पिटिटिव एग्जाम क्लियर हो जाता है। ऐसी स्थिति में बिजनेस बंद करना पड़ता है। यहां अपने लिए एक बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। इस तरह के बिजनेस को बंद होने से बचा सकते हैं। बिजनेस ब्रोकर बंद कर प्रॉपर्टी की तरह पूरे बिजनेस की खरीद-फरोख्त में मध्यस्थ की भूमिका निभा सकते हैं। 

सफलता की कितनी संभावना है

वर्तमान समय की बात करें तो सफलता की 100% संभावना है। एक तरफ ऐसे स्टूडेंट्स मौजूद हैं जो अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं और दूसरी तरफ ऐसे स्टूडेंट्स भी मौजूद हैं जिन्होंने अपना स्टार्टअप सक्सेसफुली रन तो कर लिया है लेकिन अब स्विच करना चाहते हैं। न विक्रेताओं की कमी है न खरीदारों की। कमी केवल आपकी है। एक ऐसा मध्यस्थ जिसकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी हो। जिसे प्रॉफिट एंड लॉस समझ में आता हो। 

कितनी कमाई हो सकती है

इसमें मैक्सिमम तो कुछ भी हो सकता है लेकिन मिनिमम 5% से लेकर 15% तक आसानी से मिल जाता है। महीने में यदि 2-4 डील भी हो गई। तो 2-3 लाख रुपए की कमाई आराम से हो जाएगी। एक बार आप इस मार्केट में फेमस हो गए। उसके बाद ना आपके पास विक्रेताओं की कमी होगी और ना खरीदारों की। आप चाहे तो अपनी ऑन लाइन लिस्टिंग वेबसाइट भी शुरू कर सकते हैं। इस तरह पूरे भारत में कई शहरों में एक साथ काम कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !