BU BHOPAL NEWS- स्टूडेंट की टेंशन बड़ी , जो विषय नहीं पढ़े उनकी भी परीक्षा देनी होगी

BARKATULLAH UNIVERSITY EXAM NOTIFICATION

भोपाल।मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 लागू के पूर्व प्रवेशित विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा करने के लिए अधिसूचना जारी की है। 

सत्र 2021-22 के पूर्व वार्षिक पद्धति से UG 1st & 2nd Year और सेमेस्टर पद्धति के 2nd व 4th सेमेस्टर के उत्तीर्ण छात्र, जो अब नियमित तौर पर आगे की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें अब  NEP के तहत संचालित पाठ्यक्रम के अनुसार उन प्रश्नपत्रों की परीक्षा भी देनी होगी, जो उन्होंने पहले के सालों में नहीं पढ़े और उनकी परीक्षा नहीं दी थी। इन शेष प्रश्नपत्रों में भी अनिवार्य रूप से उत्तीर्ण होना होगा ।

2021-22 के पूर्व प्रवेशित छात्र जो द्वितीय वर्ष में रेगुलर मोड से करने दाखिला लिया, लेकिन प्रथम वर्ष पुरानी स्कीम के तहत उत्तीर्ण की है, क्योंकि अब एनईपी लागू है, इसलिए उसे आगे की पढ़ाई एनईपी के तहत ही करनी होगी, इसलिए उसे समान रूप से डिग्री प्रदान किया जा सके। इस कारण एनईपी के तहत दूसरे वर्ष की परीक्षा के साथ प्रथम वर्ष के उन विषयों की परीक्षा भी देनी होगी जो उन्होंने पहले नहीं पढ़े थे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !