BHOAPAL NEWS- सिंगारचोली ओवरब्रिज पर संभल कर चलना, गलती इंजीनियर की लेकिन मौत आपकी होगी

मध्य प्रदेश की राजधानी गोपाल के सिंगारचोली ओवर ब्रिज पर गाड़ी चलाना, मौत के कुएं में गाड़ी चलाने देता है। ज्यादातर लोग बच कर निकल जाते हैं लेकिन यदि दुर्भाग्य से साइड वॉल से टकरा गई तो मृत्यु पक्की है। गलती इंजीनियर ने की है लेकिन खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ रहा है। कल 20 साल जवान लड़के की मौत हो गई। 

घटना का संक्षिप्त विवरण पढ़िए

रविवार सुबह 6.10 बजे गांधीनगर थाना इलाके में 2 युवक यामाहा की स्पोर्ट्स बाइक आर-1 पर थे। ओवरब्रिज के टर्न पर बाइक अनकंट्रोल होकर साइड वॉल से टकरा गई। बाइक तो ओवरब्रिज पर ही गिर पड़ी, लेकिन दोनों युवक उछलकर 4 फीट ऊंची साइड वॉल को लांघते हुए नीचे गिर गए। युवकों की पहचान टीला जमालपुरा की वसुंधरा कॉलोनी में रहने वाले हिफजुल (20) पुत्र लाल मियां और उसके दोस्त सलीम के रूप में हुई है। दोनों सुबह चाय पीने शांतिनगर स्थित एक होटल पर गए थे। यहां से लौटते समय हादसा हो गया। हिफजुल की मौके पर ही मौत हो गई। सलीम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सिंगारचोली ओवरब्रिज निर्माण में क्या गलती हुई है

ओवर ब्रिज पर जहां भी इस प्रकार के स्पॉट होते हैं, जहां एक्सीडेंट की संभावना हो वहां पर साइड वालों की ऊंचाई 6 फीट से अधिक कर दी जाती है। ताकि यदि कोई टकराए तो ओवर ब्रिज के नीचे जाकर ना गिरे। यहां पर साइड वॉल की ऊंचाई केवल 4 फीट है। यही कारण है कि बाइक से टकराने के बाद दोनों लड़के 35 फीट नीचे आकर गिरे और ऊंचाई से गिरने के कारण एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि दूसरा गंभीर है। 

कंस्ट्रक्शन के समय भी एक्सीडेंट हुआ था, लेकिन ध्यान नहीं दिया

सिंगारचोली ओवरब्रिज निर्माणाधीन था, तब भी यहां हादसे में एक युवक की जान चली गई थी। हादसा इसी मोड़ पर हुआ था। तेज रफ्तार बाइक बाउंड्री से टकरा गई थी। तीन लोग गंभीर घायल हो गए थे। सिर में चोट लगने से एक युवक ने दम तोड़ दिया था। यही मौका था जब साइड वालों की ऊंचाई बढ़ा दी जानी चाहिए थी परंतु एक्सीडेंट के बाद किसी ने चक्का जाम नहीं किया, इसलिए सरकार ने भी ध्यान नहीं दिया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !