Small Business Ideas- ना मशीन ना दुकान, मात्र ढाई लाख पूंजी से 40 हजार महीने का प्रॉफिट

Best Low investment high profit business ideas 

अपना स्टार्टअप शुरू करना है लेकिन कोई मशीन नहीं लगाना। दुकान खरीदने के लिए पैसे नहीं है और प्राइम लोकेशन पर किराया बहुत होता है। इसके बाद भी यदि अपना बिजनेस बनाना है तो कुछ अलग सोचना पड़ेगा। कुछ ऐसा जिसमें पोटेंशियल हो। जिसकी डिमांड हो और जिसमें इन्वेस्टमेंट कैपिटल भी कम लगती हो। चलिए आज ऐसा ही न्यू यूनिक बिजनेस आइडिया डिस्कस करते हैं। 

Business Opportunity

जमाना बदल गया है। पहले शादी के लिए लड़का-लड़की देखने मंदिर में जाया करते थे फिर रेस्टोरेंट में जाने लगे लेकिन रेस्टोरेंट में भी मजा नहीं आता। पहले जब घर में कोई स्पेशल मेहमान आते थे तो उन्हें डिनर कराने के लिए किसी बढ़िया से रेस्टोरेंट्स ले जाते थे परंतु पिछले कुछ सालों के एक्सपीरियंस के बाद लोग घर का बना खाना पसंद करते हैं। खाना तो सचमुच घर में अच्छा बनता है लेकिन वह स्पेशल वाली फीलिंग नहीं आ पाती। अपनी डाइनिंग टेबल को कितना भी सजा लो, वह मजा नहीं आता। लोगों की इसी डिमांड को क्या अपन अपना बिजनेस बना सकते हैं। चलिए कुछ कैलकुलेट करते हैं। 

New Business Plan

एक सर्विस शुरू करते हैं Garden on rent, जिसमें लोगों की घर की छत, आंगन या किसी भी 500 स्क्वायर फिट के एरिया को अपन 1 दिन के लिए गार्डन बना देंगे। इसके लिए अपन को कुछ चीजों की जरूरत होगी:- 
  • बड़े-बड़े गमलों में कुछ पौधे। 
  • करीब 4 फीट का बोनसाई ट्री। 
  • जमीन पर बिछाने के लिए ग्रीन कारपेट। 
  • जमीन पर प्लास्टिक की ग्रीनग्रास भी बिछाई जा सकती है। 
  • कुछ राउंड टेबल और कुर्सियां। 
  • कुछ बैटरी ऑपरेटेड छोटी-छोटी लाइट्स जो गमलों के अंदर, बोनसाई ट्री पर रोशनी के लिए और टेबल पर कैंडल की तरह रख सकेंगे। 
  • एक छोटा सा म्यूजिक सिस्टम भी अच्छा रहेगा जो ब्लूटूथ से ऑपरेट होता हो। 

बस इतना काफी है। अब अपन किसी के भी घर की छत को गार्डन बना सकते हैं। यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम, फेसबुक पेज, व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम चैनल, गूगल बिजनेस, गूगल मैप और तमाम सारी ऑनलाइन डायरेक्टरी, सभी जगह अपनी उपस्थिति होनी चाहिए। हर आर्डर का वीडियो बनाएंगे। रील बनाएंगे। बढ़िया से फोटो कलेक्ट करेंगे और सभी जगह अपडेट करेंगे। ऐसा करने से ऑर्डर मिलने लगेंगे और महंगे विज्ञापन नहीं करने पड़ेंगे। 

मुनाफा कितना होगा

यह बिजनेस, मोस्टली वन टाइम इन्वेस्टमेंट वाला है। ट्रांसपोर्टेशन के अलावा मात्र टेबल कुर्सी कवर कि धुलाई का खर्चा आएगा। आप अपने शहर और सोसाइटी के हिसाब से चार्जेस कर सकते हैं। बड़े शहरों में इसके लिए ₹5000 प्रतिदिन आसानी से मिल जाएंगे और छोटे शहरों में ₹2000 प्रतिदिन ले सकते हैं। जैसे-जैसे डिमांड बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे अपना-अपना मटेरियल बढ़ाते चले जाएंगे। शुरुआत में एक सेटअप हुआ, अपनी सर्विस लोगों को पसंद आई तो 1 साल में 5 सेटअप हो सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !